एबीएस के साथ भारत में लॉन्च हुई टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी, कीमत में भी हुई वृद्धि

0
175

जयपुर। देश की पॉपुलर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स ने अपनी पॉपुलर मोटरसाइकिल अपाचे आरटीआर फोर-वी को एबीएस यानि एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस कर बाजार में पेश किया है। फिलहाल के लिए टीवीएस ने इस बाइक को फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन के साथ उपलब्ध कराया है जिसकी कीमत 98,644 रुपए एक्सशोरुम रखी गई है। यह बाइक अपने नॉन एबीएस मॉडल से करीब 6,999 रुपए ज्यादा महंगी है।

टीवीएस ने फिलहाल नई अपाचे के कार्ब्युरेटेड वर्ज़न के साथ अब भी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को मुहैया नहीं कराया है, ऐसे में माना जा रहा है कि अगले कुछ हफ्तों में इस बाइक को भी एबीएस के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह बाइक अपने मौजूदा वर्जन से करीब 5,000 रुपए ज्यादा कीमत के साथ आएगी।

हालांकी अभी टीवीएस मोटर द्वारा इस बाइक के एबीएस वर्जन की आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन देशभर के टीवीएस डीलरशिप पर इस बाइक के लिए बुकिंग ली जा रही है। टीवीएस ने पुरानी जनरेशन आरटीआर 160 के मुकाबले पिछले साल यानि 2018 में नई आपाचे आरटीआर 160 4वी को बेहतर अपडेट्स के साथ लॉन्च किया था। कंपनी ने बाइक में एबीएस देने के अलावा और किसी भी तरह का तकनीकी बदलाव नही किया है।

टीवीएस के इस बाइक में 159 सीसी का पावरफुल सिंगल-सिलेंडर, फोर-वॉल्व, ऑयल-कूल्ड इंजन दिया है जो एफआई मॉडल के लिए 16.6 मॉडल के लिए 16.6 बीएचपी की पावर और क्रैब वर्जन के लिए 16.2 बीएचपी की पावर जनरेट करने के साथ 14.8 न्यूटन मीटर पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा कंपनी ने बाइक के इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here