पाकिस्तानी सेना ने मार गिराया लश्कर-ए-झांगवी का बलूचिस्तान प्रमुख, सैंकडों मामलों में था आरोप

0
202

जयपुर। पाकिस्तान ने आखिककार अपनी आतकविरोधा नीतियों पर काम करके यह जता दिया है कि वह भी आतकंवाद के खिलाफ सख्त रवाया अपना रहा है। खबरों की मानें तो पाकिस्तानी सेना ने हाल ही में दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर- ए-झंगवी के बलूचिस्तान प्रमुख सलमान बीतियओंडेनी को मार गिराया है।

जानकारी के लए बता दें कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने सलमान बीतियओंडेनी को टारगेट करने के लिए यह अभियान गुरुवार को चलाया औऱ एक छापेमारी के दौरान आखिरकार उसे मार गिराया गया। बताया जा रहा है कि खूंखार आतंकवादी सलमान बीतियओंडेनी पर अल्पसंख्यक हजारा समुदाय से संबंधित 100 से ज्यादा सदस्यों और पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले चल रहे थे।

सलमान बीतियओंडेनी  को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मुहैय करवाई गई। जिसके मुताबिक, अशांत बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा स्थित किल्ली अलमास गांव में फिदायीन हमलावर और आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस मामले में पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई आईएसपीआर ने बताया कि सैन्य अभियान औऱ आतंकविरोध नीतियों के तहत दो फिदायीन हमलावरों और सलमान बडेनी को मौत के घाट उतार दिया गया।

आईएसपीआर ने अपने बयान में यह भी बताया है कि अबियान के तहत निशाना बनाए गए दोनों फिदायीन हमलावर अफगानिस्तान से ताल्लुक रखते थे। खबरों की मानें तो, लस्कर-ए-झांगवी एक ऐसा संगठन है जो  संगठन हजारा समुदाय के सदस्यों और पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर उनकी हत्या को अंजाम देता है। हालांकि आतकी और सुरक्षाबलों की आक्रामक मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी भी शहीद हुए हैं। वहीं 3 सुरक्षाबलों की हालत भी गंभीर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here