Covid 19 Vaccine: अलवर में 3 हैल्थवर्कर की तबीयत बिगड़ी, खाली पेट लगवाई थी वैक्सीन….

0

दुनिया के सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण अभियान का आज भारत में आगाज हो चुका है। इसके साथ ही राजस्थान में 167 केंद्रों पर वै्क्सीनेशन किया जा रहा है। अजमेर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ वीबी सिंह को पहला टीका लगाया गया। प्रदेश के सभी जिलों में पहले टीके की खुराख हेल्थ वर्कर को ही लगाई गई। अलवर में 3 हेल्थ व्रककर ने खाली पेट टीका लगवा लिया। इसके कुछ देर बाद उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। हालांकि, अब उनका स्वास्थ्य ठीक है।

राजधानी जयुपर में 21 सेंटर्स सहित प्रदेश के सभी शहरों में अब हेल्थ वॉरियर्श को टीका लगाने का महाअभियान शुरू हो चुका है। जयपुर के सबसे बड़े अस्पताल एसएमएस में भी टीकाकरण अभियान चल रहा है। बता दें कि प्रदेश में पहले चरण का अभियान 10 दिनों तक चलेगा। पहला चरण पूरा होने और केंद्र सरकार से निर्देश मिलने के बाद धीरे-धीरे वैक्सीनेशन सेंटर्स की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसकी वजह ये है कि ज्यादा से ज्यादा हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना का टीका लगाया जा सके।

बता दें कि कोरोना टीके को लेकर लोगों का इंतजार आज खत्म हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना टीकाकरण के महाभियान का शुभारंभ किया है। इसी के साथ 3 लाख हेल्थ वर्कर को कोरोना वैक्सीनेशन लगना शुरू हो गई है। वैक्सीनेश की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सभी वैक्सीन के बारे में फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। वैक्सीन लगने के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क लगाएं।

Read More…
Covid 19 Vaccination: एम्स के सफाई कर्मचारी को लगा पहला टीका, डॉ गुलेरिया ने भी ली वैक्सीन…
New Covid 19 Strain: कोरोना के नए स्ट्रेन का बढ़ा खतरा, सभी ट्रेवल कॉरिडोर पर ब्रिटेन लगाएगा बैन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here