लालू प्रसाद यादव की बहू लड़ सकती है लोकसभा चुनाव

0
234

जयपुर। आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप सिंह की पत्नी ऐश्वर्या राय भी जल्द राजनीति में कदम रख सकती है। आरजेडी के स्थापना दिवस के जश्न के एक दिन पहले आरजेडी के एक पोस्टर में ऐश्वर्या राय की फोटो प्रमुख रूप से देखी जा सकती है। जिसे के बाद ये अटकले लगाई जा रही है।

आपको बता दे की तेज प्रताप ने मई महीने में ऐश्वर्या से शादी की थी, ऐश्वर्या के राजनीती मे आने पर आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा की इस बात मे क्या बुराई है अगर ऐश्वर्या राजनीती मे आना चाहती है, वो पढ़ी लिखी है और राजनीतिक परिवार से आती है। उनके पिता चंद्रिका राय पहले मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता रह चुके हैं। उनके परदादा दारोगा राय भी 70 के दशक में मुख्यमंत्री रहे थे इसलिए अगर वो राजनीति मे आना चाहती है तो इसमे क्या बुराई हो सकती है। आरजेडी प्रवक्ता ने कहा की राजनीति उनके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

बताया जा रहा है की ऐश्वर्या राय 2019 के लोक सभा चुनाव में बिहार के सारन जिले की सीट से चुनाव लड़ सकती है। आपको बता दे की पिछले दो दशक से ऐश्वर्या के पिता इस सीट से चुनाव लड़ रहे है।

लालू  यादव और  आरजेडी अपनी पारिवारिक राजनीति के लिए जाने जाते है। लालू यादव के परिवार के कई लोग राजनीति में है। आज से दो दशक पहले जब लालू यादव चारा घोटाले के मामले में पहली बार जेल गए थे, तब उन्होंने अपनी पत्नी राबड़ी देवी को बिहार का मुख्यमंत्री बनाया था। जिसके बाद लालू के भाई साधु यादव और सुभाष यादव भी राजनीति में आ गए। उसके बाद 2014 में लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती और 2015 दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने राजनीति में कदम रखा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here