KXIP vs RR: राजस्थान ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

0
351

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। आज आईपीएल का 32 वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों मोहाली के मैदान पर आमने सामने हैं।दोनों टीमें सीजन में दूसरी बार भिड़ रही हैं इससे पहले जब यह दोनों आपस भिड़ी थीं तब किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत दर्ज की थी। वह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया  । किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी अश्विन के हाथों में है वहीं दूसरी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी अजिंक्य रहाणे कर रहे हैं।दोनों टीमों ने आईपीएल में अब तक 18 मैच खेले हैं। जिसमें से पंजाब ने 8 और राजस्थान ने 10 मैच में बाजी मारी। 

पिछले अपने दो मुकाबले गंवाने के बाद पंजाब की टीम हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी। बता दें की इससे पहले पंजाब को मुंबर्ई और आरसीबी से लगातार हार मिली है । दूसरी राजस्थान आत्मविश्वास से लबरेज है।इससे पहले दोनों टीमों के बीच मांकडिंग विवाद हो चुका है। दरअसल जब सवाई मानसिंह स्टेडियम में पंजाब और राजस्थान भिड़े थे तब अश्विन ने जोस बटलर को रनआउट करके मांकडिंग विवाद को पैदा किया था। बता दें की उस दौरान बटलर 69रन बनाकर क्रीज परथे और अश्विन ने बिना गेंद फेंके ही नॉन स्ट्राइकिंग छोर पर खड़े बटलर को क्रीज से आगे निकलने पर गिल्लियां बिखेर कर रन आउट कर दिया था।उस पूरे मामले को लेकर अश्विन की काफी ज्यादा आलोचना की गई थी और अश्विन की इस हरकत को खेल भावना के विपरित बताया गया था।राजस्थान की अपेक्षा पंजाब सीजन 12 में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है।

टीमें:

किंग्‍स इलेवन पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, मंदीप सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर),एंड्रयू टाई, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन और मोहम्‍मद शमी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स: अजिंक्‍य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, एश्‍टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनाडकट, ईश सोढ़ी और धवल कुलकर्णी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here