IPL 2020,KXIP vs RCB, : केएल राहुल के शतक के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने आरसीबी को दी करारी मात

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 का छठवा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जा रहा है। बता दें कि यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जारी है । मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है।

IPL 2020:KXIP में हुई इस खिलाड़ी की वापसी तो फिर RCB पर मंडरा सकता है हार का खतरा

मुकाबले में जहां आरसीबी का नेतृत्व विराट कोहली के हाथों में है, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की अगुवाई केएल राहुल कर रहे हैं । बता दें कि आरसीबी अपनी जीत की लय को बरकरार रखने उतरी है। उसने अपने पहले मुकाबले में हैदराबाद को मात दिए जाने का काम किया था । वहीं किंंग्स इलेवन पंजाब अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली हार को इस मुकाबले से वापसी करना चाहेगी । दोनों टीमें लीग में पहले खिताब की उम्मीद लेकर उतरीं हैं और इसलिए उन पर क्रिकेट फैंस की नजरें बनी हुई हैं।

IPL 2020, KXIP vs RCB : बड़ी भविष्यवाणी, जानिए कौन सी टीम जीतने वाली है आज का मैच

आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों का अब तक 24 बार आमना -सामना हुआ है जिनमें से आरसीबी और किंग्स इलेवन पंंजाब के बीच बराबरी की भिड़त रही है। आरसीबी ने जहां 12 मैच जीते तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब को भी इतने ही मैचों जीत मिली है। हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब की अब कप्तानी केएल राहुल के हाथों में हैं और इसलिए परिस्थित अलग है ।पंजाब फ्रेंचाइजी ने इस बार ही केएल राहुल को नेतृत्व दिया है और यह उम्मीद की है कि वह शानदार अगुवाई करते हुए टीम को चैंपियन बनाएंगे। लीग में पहली बार कप्तानी कर रहे केएल राहुल का आगाज शानदार नहीं रहा है । इसलिए उनको आने वाले मैचों में अब निरंतर साबित करना होगा।

IPL 2020: Mumbai Indians की जीत के बाद जानिए कितनी बदल गई है Points table

प्लेइंग इलेवन —
किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): लोकेश राहुल (w / c), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जेम्स नीशम, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (c), एबी डिविलियर्स, शिवम दूबे, जोश फिलिप (w), वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here