KXIP v DC भविष्यवाणी: जानें आज का IPL 2020 का मैच कौन जीतेगा

0

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए चल रहे सीजन के दूसरे भाग में विपरीत परिस्थितियों की कहानी केएल राहुल के पुरुष 38 वें मैच में दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए लगातार तीसरी जीत हासिल करने के लिए उत्सुक होंगे।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे सुपर ओवर में एक रोमांचक मुकाबले में ट्रम्प के आने के बाद KXIP इस खेल में आ जाएगा, एक जीत जिसने अंततः उन्हें आईपीएल 2020 अंक तालिका पर अंतिम स्थान खाली करने के लिए देखा।

क्रिस गेल का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना KXIP के लिए भुजा में बड़ा शॉट साबित हुआ है, इसके साथ ही जमैका के अब तक खेले गए दो मैचों में 77 रन बनाए हैं।

मोहम्मद शमी का फॉर्म में लौटना भी KXIP के लिए एक खुशी की बात होगी, सुपर ओवर में छह रन का बचाव करने से पहले पेसर ने 2/30 के आंकड़े दर्ज किए और खेल को दूसरे सुपर ओवर में ले लिया।

हालांकि KXIP उत्साहित होगा, उन्हें अपने लॉरेस पर आराम करने के खिलाफ खड़े होने की आवश्यकता होगी, अगले आने के लिए श्रेयस अय्यर की दिल्ली की राजधानियों के आकार में एक बड़ी परीक्षा होगी।

दिल्ली ने अपने छह मुकाबलों में से अंतिम पांच में जीत हासिल की है और इस अवधि में एमआई को एक नुकसान हुआ है, उन्होंने अपने अधिकांश खेल आरामदायक मार्जिन से जीते हैं। डीसी ने नौ मैचों में से सात जीत के साथ आईपीएल 2020 अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज हैं, जो कि प्लेऑफ में एक सभी लेकिन सुनिश्चित स्थान से केवल एक जीत दूर है।

KXIP को जीत-हार की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है और डीसी को दरवाजे में एक पैर रखने की इच्छा है, हम आज पंजाब वी के दिल्ली में होने वाले रोमांचक मुकाबले के लिए हो सकते हैं।

हालांकि पंजाब इस तथ्य से दिल निकाल सकता है कि वे डीसी के आईपीएल 2020 सीज़न के ओपनरों की दौड़ में पास थे और केवल सुपर ओवर में हार गए, कैपिटल दुबई में अजेय दिखे और इस स्थान पर खेले गए अपने सभी चार मैचों में जीत हासिल की।

शिखर धवन ने अपने पहले आईपीएल शतक के साथ अपने दोहरे अर्धशतक का पीछा करते हुए सीएसके के खिलाफ आखिरी रन बनाने के लिए जोरदार रन बनाया। वहीं, आईपीएल 2020 पर्पल कैप की सूची में शीर्ष 10 पदों पर कागिसो रबाडा और एनरिक नार्जे की मौजूदगी भी डीसी के लिए अच्छी बात होगी।

KXIP की तरह, बल्ले के साथ राहुल और मयंक अग्रवाल की फॉर्म की शुरुआती जोड़ी पर बहुत कुछ टिका है। उस बल्लेबाजी इकाई के अलावा क्रिस गेल ने KXIP की हालिया सफलता में एक बड़ी भूमिका निभाई है, और एक अनुभवी डीसी गेंदबाजी इकाई के खिलाफ, शीर्ष 3 को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की आवश्यकता होगी।

पिछली बार जब ये दोनों पक्ष मिले थे, तो KXIP मध्य क्रम ने स्पिनरों को दूर करने के लिए संघर्ष किया, विशेषकर एक्सर पटेल (4-0-14-1) के बाद रविचंद्रन अश्विन (1-0-2-2) के कारण मैदान से बाहर चले गए कंधे की चोट।

तब से बहुत कुछ बदल गया है, दोनों पक्षों के प्रमुख कर्मी। शेल्डन कॉटरेल के खराब प्रदर्शन ने उन्हें अपनी जगह खोते हुए देखा है, जबकि ऋषभ पंत की चोट ने उन्हें पिछले कुछ मैचों के लिए दरकिनार कर दिया है।

पंत की अनुपलब्धता ने, बदले में, शिम्रोन हेटमेयर को किनारे से सारी कार्रवाई देखने के लिए मजबूर कर दिया, जबकि एलेक्स केरी डीसी के लिए रखवाले के दस्ताने डोंस। जबकि कैरी ने अपना हिस्सा नहीं देखा, डीसी ने खिलाड़ियों को वापस लेने और सीएसके के नो चॉप से ​​बाहर निकलने की नीति को बदल दिया और दर्शन ने अय्यर के पक्ष में अच्छा काम किया।

हालांकि, पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे के बल्ले से खराब रिटर्न डीसी के लिए काफी चिंताजनक हो सकता है, और शमी की गेंदबाजी के साथ खुद को फिर से फॉर्म में लाने के लिए, धवन और अय्यर को एक बार फिर से स्कोरिंग करना होगा।

गेल और पूरन के स्ट्राइक फॉर्म के साथ, राहुल की पीठ के ऊपर से स्वतंत्र रूप से बल्लेबाजी करने के लिए, जो डीसी गेंदबाजी इकाई के लिए अशुभ संकेत हो सकता है। इसके अलावा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि गेल की टीम में उपस्थिति ने मारक क्षमता को बढ़ा दिया है और पक्ष में खोई ऊर्जा का पता लगाया है।

और KXIP के लिए बहुत कुछ दांव पर लगाकर, डीसी प्रशंसकों के लिए अपने मुर्गियों को गिनने से पहले समझदारी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here