KXIP बनाम RCB IPL 2020: क्या क्रिस गेल खेलेंगे, केएल राहुल ने क्या कहा है?

0

यह आईपीएल 2020 में आज किंग्सएक्सआई पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। केएल राहुल के नेतृत्व में KXIP ने खेल से पहले एक बहुत बड़ा निर्णय लिया है यानी कि आज के खेल में क्रिस गेल को खेलना है या उन्हें एक बार फिर से खेलना है।

इनसाइडस्पोर्ट ने केएल राहुल के साथ अपनी सीरीज AMSTRAD फेस 2 फेस पर यह जांचने के लिए पकड़ा कि KXIP कैप्टन को दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक पर क्या कहना है। राहुल के अनुसार, “आईपीएल 2020 सीज़न के पहले गेम में गेल को बेंच देना बहुत कठिन निर्णय था”, लेकिन उन्होंने घोषणा की, “गेल बहुत जल्द KXIP 11 में वापस दिखाई देंगे”।

 

केएल राहुल के साथ शुक्रवार सुबह 11 बजे इंटरव्यू के लिए पूरा इंटरव्यू लें। इनसाइडस्पोर्ट कल AMSTRAD फेस 2 फेस क्रिकेट सीरीज का दूसरा एपिसोड जारी करेगा।

IPL 2020: जाँचिए कि केएल राहुल के लिए क्रिस गेल को बेंचना क्यों मुश्किल है?

गेल हाल ही में 41 साल के हो गए हैं, अब तक 404 टी 20 मैच खेले हैं, गेल खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 10,000 रन का आंकड़ा पार करने वाले केवल दो बल्लेबाजों में से एक हैं (किरोन पोलार्ड हैं)। उन्होंने 146.94 के अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से 13,296 रन बनाए हैं। इनमें 22 शतक और 82 अर्धशतक शामिल हैं।

गेल का IPL रिकॉर्ड –
– आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज गेंदबाज स्वाशबली बल्लेबाज रहा है। गेल इस समय टूर्नामेंट में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिनके 125 मैचों में 4,484 रन हैं। जैसा कि गेल 41 साल के हैं, आइए उनके पांच आईपीएल रिकॉर्ड्स पर नज़र डालें:

– आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर – गेल के पास इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड है। उन्होंने टूर्नामेंट के 2013 के संस्करण में अब तक अजेय पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ सिर्फ 66 गेंदों पर 175 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने पारी के दौरान 17 छक्के लगाए।

– आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक – गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक छह शतक बनाए हैं, जो टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली गेल के साथ 100 से अधिक के पांच स्कोर का अनुसरण करते हैं।

लगातार ऑरेंज कैप होल्डर – क्रिस गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न में लगातार दो सीजन – 2011 और 2012 में शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में काम किया है। वह अब तक यह उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। गेल ने 2011 सीज़न में 608 रन बनाए, और 2012 में एक आईपीएल संस्करण में 700 रन के निशान को तोड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के – गेल ने आईपीएल के इतिहास में 326 छक्के लगाए हैं – एक ऐसा रिकॉर्ड जो उनके लंबे समय तक बने रहने की संभावना है। इस सूची में दूसरे सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले एबी डिविलियर्स हैं, जिन्होंने अब तक 212 मैक्सिमम हिट किए हैं।

आईपीएल में सबसे तेज शतक – गेल आईपीएल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं – जो कि टी 20 क्रिकेट में अब तक का सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है। उन्होंने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ सिर्फ 30 गेंदों पर शतक लगाया, जो एक विश्व रिकॉर्ड है।

IPL 2020 में KXIP vs RCB: क्या क्रिस गेल खेलेंगे टन टना?

इस तरह के त्रुटिहीन रिकॉर्ड के साथ, केएल राहुल के लिए ही नहीं बल्कि किसी और के लिए भी गेल को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं करना मुश्किल है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि – अगर गेल आते हैं तो – कौन बाहर जाता है?

राहुल ने इस पर अपनी छाती के करीब कार्ड रखने का फैसला किया – लेकिन अगर KXIP को गेल को टीम में शामिल करना है, तो उनकी वेस्ट इंडीज टीम के साथी निकोलस पूरन 11 से बाहर हो जाएंगे।

IPL 2020 में KXIP vs RCB LIVE: KXIP vs RCB लाइव स्ट्रीमिंग कहां से पकड़ें?
किंग्सएक्सआई पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच भारतीय उप-महाद्वीप में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। KXIP बनाम RCB भी डिज्नी + हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here