कुमारस्वामी ने मोदी से कहा, राज्य की विकास फिटनेस को लेकर ज्यादा चिंतित

0
186

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिटनेस चुनौती का जवाब देते हुए कहा कि योग और ट्रेडमिल उनके दैनिक व्यायाम का हिस्सा हैं लेकिन वह अपने राज्य की ‘विकास फिटनेस’ को लेकर अधिक चिंतित हैं। कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, “प्रिय नरेंद्र मोदीजी, मेरे स्वास्थ्य के बारे में चिंता के लिए आपका बहुत धन्यवाद। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मेरा मानना है कि शारीरिक फिटनेस सभी के लिए जरूरी है और इस अच्छे काम का समर्थन करता हूं। योग-ट्रेडमिल मेरे दैनिक व्यायाम का हिस्सा हैं। फिर भी, मैं अपने राज्य की विकास फिटनेस को लेकर ज्यादा चिंतित हूं और इसमें आपका सहयोग चाहता हूं।”

इससे पहले बुधवार को प्रधानमंत्री ने अपना एक फिटनेस वीडियो साझा किया। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा ऑनलाइन फिटनेस चैलेंज दिए जाने के बाद यह वीडियो साझा किया है।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों को फिटनेस चैलेंज दिया है और इनसे कहा कि वे भी अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट करें।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मेरे सुबह व्यायाम करने के क्षण यह रहे; मैं योग के अलावा पंचतत्वों या प्रकृति के पांच तत्व पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से प्रेरित एक ट्रैक पर चलता हूं। यह मन को बेहद तरोताजा कर देने वाला है। मैं श्वसन क्रिया का अभ्यास भी करता हूं। हैशटैगहमफिटतोइंडियाफिट।”

मोदी ने कहा, “मैं हैशटैगफिटनेस चैलेंज के लिए इन लोगों को खुशी के साथ नामांकित कर रहा हूं : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी। भारत की गौरव और 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए सबसे ज्यादा पदक जीतने वाले विजेताओं में से एक मनिका बत्रा। बहादुर आईपीएस अधिकारियों की बिरादरी, खासकर 40 से ज्यादा उम्र के अधिकारी।”

ऑनलाइन फिटनेस कैंपेन को पिछले महीने सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिह राठौड़ ने शुरू किया था।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here