फीफा विश्व कप 2018 को लेकर कुलदीप यादव ने की भविष्यवाणी, ​यह टीम बनेगी चैंपियन

पहले वन-डे में छह विकेट चटकाने वाले चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव इन दिनों बुलंदियों पर हैं। इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ रवाना हुए कुलदीप यादव ने अब तक खेले कुल चार मैचों में 18 विकेट लिए है। जिनमें दो बार पांच या पांच से ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

0
76

जयपुर. भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है। भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन टी—20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की श्रंख्ला खेलेगी। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टी—20 सीरीज में हरा दिया है। तो वहीं वनडे सीरीज के पहले मैच में भी जीत दर्ज कर ली हैं।


भारतीय टीम इन दिनों अपने प्रदर्शन से खुश है। तो वहीं भारतीय खिलाडी इस दौरे को अगले साल होने वाले विश्व कप को मद्देनजर रख रहे है। पहले वनडे से पहले भारतीय हीटमैन रोहित शर्मा ने कहा कि हम इस सीरीज को अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारी के रूप में देख रहें है। क्योंकि अगले साल विश्व कप इंग्लैंड में होना है। तो हमे इस सीरीज से यहां की पिचों के बारे में जानकारी हो जाएगी।

तो वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वन-डे में छह विकेट चटकाने वाले चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव इन दिनों बुलंदियों पर हैं। इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ रवाना हुए कुलदीप यादव ने अब तक खेले कुल चार मैचों में 18 विकेट लिए है। जिनमें दो बार पांच या पांच से ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

कुलदीप यादव अलावा दाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा भी इस दौरे पर जबर्दस्त फॉर्म में हैं। हाल ही में कुलदीप यादव और रोहित शर्मा ने फीफा विश्व कप को लेकर काफी चर्चाओं में बने हुए हैं।

हाल ही में बीसीसीआई टीवी के माध्यम से केएल राहुल ने कुलदीप यादव का इंटरव्ययू लिया। इस इंटरव्यू में राहुल ने कुलदीप से फीफा विश्व कप 2018 के चैंपियन के बारे में पूछा।


इस पर कुलदीप यादव ने केएल राहुल के प्रश्न का जबाव देते हुए कहा कि फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल से पहले तक मैं ब्राजील को सपोर्ट कर रहा था। लेकिन ब्राजील छठी बार चैंपियन बनने से चूक गई। अब जहां तक मुझे लगता है कि फ्रांस इस बार खिताब को जीत सकती है।क्योंकि फ्रांस की टीम क्रोएशिया से ज्यादा बेहतर नजर आ रही है।

आपको बता दे कि फीफा विश्व कप 2018 का महामुकाबला फ्रांस और क्रोएशिया के बीच रविवार रात 8.30 बजे खेला जाएगा। इस मैच पर न सिर्फ फ्रांस और क्रोएशिया बल्कि पूरी दुनिया की निगाहें टिकी होंगी।

फीफा विश्व कप के फाइनल में क्रोएशिया पहली बार पहुंची है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here