कुलदीप यादव ने यह बड़ी उपलब्धि अपने नाम की, ऐसे करने वाले पहले भारतीय बने

0
125

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। चाइनामैन कुलदीप यादव  दिनों दिन भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए नई ऊंचाइँयों को छूते जा रहे हैं। ऐसे ही कुछ देखने को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान भी मिल रहा है। दरअसल पहले टेस्ट मैच में भी कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की थी और जिसमें भारत ने पारी और 272 रनों से जीत दर्ज की थी ।

अब हैदराबाद में 12 अक्टूबर से भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है।मैच में वेस्टइंडीज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है । मैच के पहले दिन घातक गेंदबाजी करके कुलदीप यादव ने कहर बरपाया है । कुलदीप ने यादव वेस्टइंडीज के तीन विकेट का शिकार बनाया है।

जो वो बहुत ही महत्पर्ण रहे। गौर किया जाए तो कुलदीप यादव ने सही लेंथ के साथ गेंदबाजी की जिसके कारण उन्हें सफलता मिली। बता दें की कुलदीप यादव ने वनडे क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अपने वनडे क्रिकेट से डेब्यू लेकर अब तक कुलदीप यादव सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं ।

अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुलदीप के नाम 46 मैच में 100 विकेट पूरे हो गए हैं। कुलदीप यादव ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू मार्च 2017 में किया था।वहीं मार्च 2017 से लेकर अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बुमराह हैं।

बुमराह ने 47 मैच में 88 विकेट लिए। गौरतलब है कि    भारतीय गेंदबाजों पर  इस मैच में ज्यादा दबाव नहीं रहने वाला है क्योंकि  टीम इंडिया पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में बढ़त जो बनाए हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here