कृष्णमूर्ति सुब्रह्मण्यम नए मुख्य आर्थिक सलाहकार

0
38

सरकार ने शुक्रवार को हैदराबाद के इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के एसोसिएट प्रोफेसर कृष्णमूर्ति सुब्रह्मण्यम को वित्त मंत्रालय में तीन सालों के लिए मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) के पद पर नियुक्त किया है। अरविंद सुब्रह्मण्यम के जून में पद छोड़ने के बाद से पिछले छह महीनों से इस पद पर किसी की नियुक्ति नहीं की गई थी।

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने कहा कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने आईएसबी के कार्यकारी निदेशक (सेंटर फॉर एनालिटिकल फाइनेंस) कृष्णमूर्ति सुब्रह्मण्ण्यम को सीईए के पद पर नियुक्ति की मंजूरी दे दी है।

सुब्रह्मण्यम ने शिकागो विश्वविद्यालय के बूथ स्कूल ऑफ बिजनेस से पीएचडी (वित्तीय अर्थशास्त्र) की है और आईआईएम कोलकाता और आईआईटी कानपुर के पूर्व छात्र हैं। वह बैंकिंग, कॉर्पोरेट गवर्नेस और आर्थिक नीति के विशेषज्ञ हैं।

आईएसबी की वेबसाइट के मुताबिक, उन्होंने भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) की कार्पोरेट गवर्नेस की विशेषज्ञ समितियों में और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की विशेषज्ञ समितियों में अपनी सेवाएं दी है, जो उन्हें कॉपोर्रेट प्रशासन और बैंकिंग सुधारों के एक प्रमुख वास्तुकार के रूप में स्थापित करता है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here