कोहली की बैटिंग करने की शैली फर फिदा है यह इंग्लिश बल्लेबाज

वैसे गौर किया जाए तो इंग्लैंड की टीम इस समय की सबसे बेहतरीन टीम है । आपको याद होगा कुछ दिनों पहले ही इंगलैंड ने वनडे का सबसे बडा़ रिकॉर्ड बनाकर तहलका मचाया था । इन दिनों भारत और इंग्लैंड के पांच टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है।

0
32

जयपुर( स्पोर्ट्स  डेस्क)। वैसे गौर किया जाए तो इंग्लैंड की टीम इस समय की सबसे बेहतरीन टीम है । आपको याद होगा कुछ दिनों पहले ही इंगलैंड ने वनडे का सबसे बडा़ रिकॉर्ड बनाकर तहलका मचाया था । इन दिनों भारत और इंग्लैंड के पांच टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है।

भारत ने भले ही यह सीरीज 3-1 से पिछड़ते हुए गंवा दी हो, पर इस बात में कोई दो राय नहीं है कि विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शानदार प्रदर्शन किया है। यही नहीं बतौर कप्तान उन्होंने विदेशी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के 494 रन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है ।

वैसे देखा जाए तो 2014 में सीरीज में खराब प्रदर्शन के बा द जिस तरह से कोहली ने वापसी की है वह काबिले तारीफ है। एलेक्स हेल्स यही नहीं रुके उन्होंने यह तक कहा कि कोहली का बैटिंग करने का अंदाज जुदा है। ऐसा लगता है कि विराट कोहली किसी दूसरे प्लेनेट से आए हैं ।

england-alex-hales
  england-alex-hales

वैसे देखा जाए तो एलेक्स हेल्स ने ही नहीं  कप्तान कोहली की तारीफ बल्कि उससे पहले कई दिग्गज उनकी  तारीफ करके गुणगान कर चुके हैं । इसबात में कोई दो राय नहीं है कि  एलेक्स हेल्स  जैसे खिलाड़ियों के लिए कोहली रोल मॉडल से कम नहीं है ।

कोहली की दुनिया भर में इतना भारतीय क्रिकेट के लिए  भी किसी संजीवनी बूटी से कम नहीं जो क्रिकेट जगतब को  ऊंचाई पर ले जाने काम कर रही हैं । अंतिम टेस्ट मैच में भी विराट कोहली  बड़ी पारी खेल सकते हैं । गौरतलब है कि  भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच   7 सितंबर से खेला जाना है ।

 

आपको क्या लगता है कि विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ  महान बल्लेबाज है कमेंट बॉक्स में दीजिए अपनी राय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here