आज 60 रन बनाकर विराट कोहली तोड़ देंगे 16 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड, यहां देखें टॉप 10 सूची

0
49

जयपुर  (स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम टेस्ट मैच खेल जा रहा है और इंग्लैंड की पारी जल्द सिमटने वाली है माना जा है कि खेल के दूसरे दिन भारत की पहली पारी शुरु हो सकती है। दरअसल मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था,

और फिर पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की पारी 7 विकेट खोकर 198 रही । माना जा रहा है कि दूसरे दिन विराट कोहली एक अहम रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम हैं ।

जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 602 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली ने अभी तक 544 रन बना लिए हैं । अगर वह आज 60 रन बनाते हैं तो वह यह 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ देंगे । यही नहीं कोहली इस साल टेस्ट क्रिकेट में एक हजार रन पूरे कर सकते हैं ।

बता दें की विराट कोहली ने इस साल टेस्ट में 7 मैच खेलते हुए 830 रन बनाए हैं। अगर वह इस साल टेस्ट में एक हजार रन और बना लेते हैं तो वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे । वैसे गौर किया जाए तो  अब तक टेस्ट सीरीज मैचों  में बांकी बल्लेबाजों की अपेक्षा कोहली बल्ला चला है,

यही नहीं कोहली ने करीब चार टेस्ट मैचों मेें 544 रन के करीब बनाए हैं यही नहीं उन्होंने इस  दौरान दो शतक भी लगाए हैं ।  इस हिसाब से वह अंतिम मैच में भी कुछ कमाल कर सकते हैं  हालांकि इस मैच  में खासतौर से कोहली पर निगाहें  रहने वाली हैं।

 

कमेंट बॉक्स में राय दीजिए क्या भारतीय कप्तान विराट कोहली  दुनिया के सर्वश्रेष्ठ  खिलाड़ी हैं 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here