अब कप्तान कोहली की निगाहें टिकी हैं इस रिकॉर्ड पर, बड़े बड़े दिग्गज नहीं कर पाए ऐसा

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच 7 सितंबर से ओवल के केनिंगटन में खेला जा रहा है । इंग्लैंड की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

0
55

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच 7 सितंबर से ओवल के केनिंगटन में खेला जा रहा है । इंग्लैंड की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। यानि इसके बाद भारतीय टीम की पारी शुरु होगी ।

गौरतलब है कि इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से आगे हैं एक तरह से भारत सीरीज को गंवा ही चुका है । लेकिन भारत अंतिम मैच से सीरीज को 2-3 से करने इरादा रखेगी उतरेगी । सबसे बड़ी बात ये हैकि कोहली के पास अंतिम टेस्ट मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का खास मौका रहने वाला है ।

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस साल 2018 टेस्ट क्रिकेट में 7 मैचों की 14 पारियों में 830 रन बनाये है। जिसमें 3 शतक और 4 अर्द्धशतक लगाये है। कोहली का इस साल टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 153 रन है।

कोहली आखिरी टेस्ट मैच में 170 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट 2018 में सबसे पहले 1000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जायेंगे। वैसे बता दें की विराट कोहली ने इस साल यानि 2018 में 3 शतक लगाए हैं और कोहली के अलावा कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं है जो टेस्ट क्रिकेट 2018 में दो ज्यादा शतक लगा चुका हो ।

विराट कोहली ने अब तक हुए चार टेस्ट मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किया है । वह अब तक हुए मैचों में 544 रनों से ज्यादा बना चुके हैं । भविष्य में कोहली के विषय में माना जाता है  कि  सचिन तेंदुलकर के सौ रिकॉर्ड तक भी पहुंच सेकत हैं।

क्या  विराट कोहली अंतिम टेस्ट मैच में यह  रिकॉर्ड अपने नाम कर पाएंगे कमेंट बॉक्स में दीजिए अपनी राय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here