पृथ्वी शॉ की तुलना पर कोहली ने थोड़ी चुप्पी बोल दी ये बात, हिल जाएगा पूरा हिन्दुस्तान

टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने गुरुवार को पृथ्वी शॉ की किसी अन्य से तुलना नहीं करने और उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में विकसित होने का पर्याप्त स्थान देन की अपील की है । गौरतलब है कि विंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच में शतक जड़कर पृथ्वी शॉ भारतीय क्रिकेट में छाए हुए हैं । 

0
114

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने गुरुवार को पृथ्वी शॉ की किसी अन्य से तुलना नहीं करने और उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में विकसित होने का पर्याप्त स्थान देन की अपील की है । गौरतलब है कि विंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच में शतक जड़कर पृथ्वी शॉ भारतीय क्रिकेट में छाए हुए हैं ।   यही नहीं पहले मैच में 134 की पारी खेलने शॉ की तुलना सचिन और सहवाग से की जाने लगी है । जिसके बाद कोहली का यह बयान दिया है । उन्होंने कहा – मुझे नही लगता है कि इसको लेकर अभी किसी फैसले पर पहुंच जाना चाहिए । आपको इस युवा खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुसार आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त स्थान देना चाहिए ।  वह बेहद प्रतिभाशाली हैं और जैसे हर किसी ने देखा कि वह कौशल से परिपूर्ण हैं । उन्होंने कहा हम निश्चित तौर पर चाहते हैं कि उसने पहले मैच में जैसा प्रदर्शन किया उसकी पुनरावृत्ति करे> वह सीखने का इच्छुक है और तेजतर्रार है। वह परिस्थिति का अच्छी तरह से आकलन करता है।  हम सभी उसके लिये खुश हैं – कोहली ने सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर से भी सहमति जतायी जिन्होंने बुधवार को कहा था कि लोगों को पृथ्वी की तुलना वीरेंद्र सहवाग से नहीं करनी चाहिए।इसके अलावा भी कोहली ने कहा – हमें अभी उसकी तुलना किसी से नहीं करनी चाहिए।

हमें उसे ऐसी स्थिति में नहीं रखना चाहिए जहां किसी तरह का दबाव महसूस करे।उसे हमें वह स्थान देना चाहिए जहां वह अपने खेल का लुत्फ उठाये और धीरे धीरे ऐसे खिलाड़ी के रूप में तैयार हो जैसा हम सभी चाहते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here