इस दिग्गज खिलाड़ी के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने वाले हैं रनमशीन कोहली

0
57

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) कोहली हर मैच में कोई ना कोई रिकॉर्ड जरूर अपने नाम कर ही लेते हैं। अब एक बार ऐसा ही कुछ फिर करने जा रहे हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में । बता दें की भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच 12 अक्टूबर से हैदराबाद में खेला जाना है ।   यहीं कोहली पाक के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमान उल हक के एक रिकॉर्ड की बराबरी  कर सकते हैं। बता दें की कोहली इस मैदान पर इंजमाम के 25 टेस्ट शतकों की बराबरी कर सकते हैं। गौरतलब है कि कोहली के इस समय टेस्ट क्रिकेट में 24 शतक हैं।

कोहली ने हैदराबाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी शतक जड़ दिया । तो वह इंजमाम के 25 टेस्ट शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे । 29 साल के विराट ने अब तक 72 टेस्ट मैच में 24 शतक बनाए हैं। बता दें की उन्होंने 54 .66 के बेहतरीन बल्लेबाजी से 6286 रन बनाए हैं।

दूसरी ओर , इंजमाम ने 120 टेस्ट मैच खेलकर 49.60 के औसत से 8830 रन बनाए थे।टेस्‍ट क्रिकेट में शतक बनाने के मामले में विराट कोहली इस समय 21वें स्‍थान पर हैं। बता दें की टेस्‍ट मैचों में सर्वाधिक शतक 51 क्रिकेटर के भगवान  सचिन तेंदुलकर के नाम पर है ।

और  सचिन ने 200 टेस्‍ट मैच खेलकर 53.78 के औसत से 15 हजार 921 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के जैक्‍स काकलिस ने 166 टेस्‍ट में 45 शतक बनाए हैं और वे इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं।गौरतलब है कि कोहली वह बल्लेबाज माने जाते हैं जो सचिन के 51 अर्धशतक का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। उन्होंने मैदान में कई ऐसे यादगार पारियां खेली हैं ।जिनसे साबित होता है कि  वह कितने महान बल्लेबाज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here