विवियन रिचर्ड्स के इस रिकॉर्ड से सिर्फ एक कदम दूर हैं कोहली, इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में कर लेंगे बराबरी!

0
67

जयपुर( स्पोर्टस डेस्क) इंग्लैंड दौरे पर ही कप्तान कोहसली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और तक करीब 544 रन बन चुके हैं । यहीं नहीं उनको इस प्रदर्शन को खूब वाहवाही मिल रही है दरअसल टीम इंडिया तो इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज गंवा चुकी है पर कोहली का जलवा कायम रहा है ।

भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम टेस्ट मैच में 7 सितंबर से खेला जाना है । जिसमें कोहली एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं । बता दें की टेस्ट क्रिकेट में विवियन रिचर्ड्स के नाम 24 शतक है और विराट कोहली उनसे मात्र एक शतक दूर हैं।

अगर कोहली पांचवें टेस्ट मैच में सेंचुरी जड़ते हैं तो उस महान खिलाड़ी की बराबरकर लेंगे । गौरतलब है कि बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब तक 70 मैचों की 120 पारियों में 23 शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं । बता दे की विराट कोहली ने 54.44 की औसत और 58.15 की स्ट्राइक रेट से 6098 रन बनाया है।

वहीं बात की जाए  टेस्ट क्रिकेट में कोहली का उच्चतम स्कोर 243 है। वहीं विवियन रिचर्ड्स ने अपनी 121 टेस्ट मैचों की 182 पारियों में 24 शतक और 45 अर्धशतक लगाए थे। उन्होंने 50.23 की औसत से 8540 रन बनाए हैं और टेस्ट क्रिकेट में उनका उच्चतम स्कोर 291 है।

वैसे कोहली को वर्तमान का   सफल बल्लेबाज करार दिया जा चुका है उनकी टक्कर का  कोई बल्लेबाज नहीं बचा है पहले  टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ  उनकी बराबरी के थेपर एक साल बैन के बाद वह भी पिछड़ गए हैं

 क्या विराट कोहली  अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल कर पाएंगे कमेंट बॉक्स में दीजिए राय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here