दूसरे टेस्ट में कोहली तोड़ सकते है सचिन—गावस्कर के इस बड़े रिकॉर्ड को

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शतक बना देते है। तो वे टेस्ट में सबसे तेज 25 शतक लागने वाले दूसरे खिलाडी बन जाएंगे। इससे पहले नंबर पर सर डॉन ब्रेडमैन हैं। उन्होंने 68 पारियों में ही 25 शतक लगाए थे।

0
27

जयपुर.भारतीय टीम के ​कप्तान विराट कोहली प्रत्येक मैच में कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते है तो कई रिकॉर्ड्स को तोडते हैं। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच इस समय दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने जीता है। पहले टेस्ट में कोहली ने शतक लगाया था। लेकिन दूसरे टेस्ट में कोहली के निशाने पर एक और रिकॉर्ड है।

गौरतलब है कि अब कोहली के निशाने पर भारत के पूर्व खिलाडी सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड पर है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच में कोहली इन दो दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड सकते है।


आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शतक बना देते है। तो वे टेस्ट में सबसे तेज 25 शतक लागने वाले दूसरे खिलाडी बन जाएंगे। इससे पहले नंबर पर सर डॉन ब्रेडमैन हैं। उन्होंने 68 पारियों में ही 25 शतक लगाए थे।

दरअसल कोहली के नाम इस समय 24 शतक है। इन शतको को बनाने के लिए कोहली ने 123 पारियां खेली है। यह रिकॉर्ड बनाने के लिए सचिन तेंदुलकर ने 130 पारियों और सुनील गावस्कर ने 138 पारियों में 25 शतक लगाए थे। वहीं आॅस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हैडन ने 139 पारियों में 25 शतक लगाए थे।

हालांकि कोहली ने दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में शतक लगाया था। कोहनी ने शतक लगाकर इस मैच में ​सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को पीछे छोड दिया है। उन्होेंने टेस्ट में सबसे तेज 24 शतक लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया है। कोहली ने महज 123 पारियों में ही 24 शतक लगाए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here