8 करोड़ के बल्ले से बल्लेबाजी करते हैं कप्तान विराट कोहली, अब धोनी के बल्ले की कीमत देख आपकी आँखें बाहर निकल जाएगी

0
36

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) ।टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। धोनी को तो हम सभी जानते हैं कि उनकी कप्तानी में भारत ने 2011 का विश्व कप अपने नाम किया था । धोनी की गिनती दुनिया बड़े मैच फिनिशर के रूप में होती है ।

भारत के कप्तान कोहली जो दुनिया के टॉप बल्लेबाज हैं। हाल ही के समय में कोहली वनडे और टेस्ट में नंबर वन हुए हैं। कोहली ने करीब 72 टेस्ट और 211 वनडे मैच खेले हैं। इसके साथ ही 62 टी 20 वनडे मैचों में भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है। यही नहीं कोहली के बारे में यह भी माना जाता है कि वह सचिन के सौ शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे ।

बता दें की कप्तान कोहली के बैट की कीमत 17,000 से 23,000 के करीब होती है । जबकि एमआरएफ का स्टीकर चिपकाने के लिए यह 8 करोड़ रुपए लेते हैं।बता दें की इन बल्लों का वजन 1175 से 1210 ग्राम होता है । वहीं बात की अगर धोनी की जाए तो कैप्टन कूल हेलीकॉप्टर शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं।

मैच विनिंग छक्के भी अक्सर लगाते हैं। धोनी ने 200 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की। इस दौरान 28 साल बाद विश्वकप खिताब भी देश को दिलाया। इसके साथ ही कई बड़े कारनामे भी किए हैं।

याद हो कि उन्होंने 2011 के विश्वकप में छक्के के साथ टीम इंडिया को जीत दिलाई थी और बाद में वह बल्ला लाख 40 हजार रुपए में नीलाम बिका था । धोनी के बल्ले की कीम लगभग 24 हजार होती है और उसका वजन 1160 से लेकर 1230 ग्राम होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here