लिपस्टिक के बारे में यह सच्चाई जानकर आज से ही छोड़ दोगे लगाना, क्लिक कर अभी जानें

  महिलाओं को लिपस्टिक लगाने का सजने सँवरने का शोख होता है और हर महिला को हक़ भी है की व सुंदर लगे पर रोज रोज लिपस्टिक और बार बार उसको लगते रहना कितना सही है

0
142

जयपुर । लगभग  महिलाओं को लिपस्टिक लगाने का सजने सँवरने का शोख होता है और हर महिला को हक़ भी है की व सुंदर लगे पर रोज रोज लिपस्टिक और बार बार उसको लगते रहना कितना सही है यह सच शायद महिलाओं को मालूम नहीं है ।

आज हम लिपस्टिक से जुड़ी कुछ सच्चाइयों के बारे में आपको रूबरू करवाने जा रहे हैं जिसको जन कर आप हैरान तो हो ही जाएंगी ह साथ ही आप लिपस्टिक को लगाने के बारे में भी 2 बार सोचेंगी ऐसी क्या सच्चाई है इसके पीछे और कितनी सेफ है लिपस्टिक आइये जानते हैं इस बारे में ।

लिपस्टिक में कई तरह के केमिकल काम में लिए जाते हैं जिसके कारण यह लंबे समय तक खराब नहीं होती पर क्या आपको पता है की यह केमिकल हमारे शरीर के साथ क्या करते हैं ?

लिपस्टिक जब हम काम में लेते हैं तो इसमें मौजूद केमिकल के कारण हमको स्किन कैंसर का खतरा रहता है ।

लिपस्टिक  खाने के साथ पेट में भी जाती है जिसके कारण पेट का कैंसर , मुंह का कैंसर होने की भी संभावना बनी रहती है । यह कई बार एलर्जी का कारण भी जाती है ।

लिपस्टिक के कारण आपको फेफड़ों का इन्फेक्शन  होने का खतरा बना रहता है और इतना ही नही यह आपके बच्चों में भी लंग्स इन्फेक्शन  का कारण बनता है ।

बच्चों में होने वाली कई बीमारी  एलर्जी स्किन का इन्फेक्शन , फेफड़ों की बीमारी भी इसका कारण यह लिपस्टिक बनती है ।

कुछ लिपस्टिक में सीसा होता है जिसे खाया या खाया जाने पर उच्च रक्तचाप, कोरोनरी हृदय रोग और हृदय गति परिवर्तनशीलता हो सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here