जानिये क्यों कहा जाता है इस मंदिर को नरक का रास्ता

0
66

जयपुर। आपने दुनिया की कई ऐसी जगहों के बारे में सुना होगा जो अपने रहस्यों को लेकर ही फैमश होती हैं। और कई ऐसी अद्भुत जगहें हैं जो आज भी अपने रहस्यों के लिए फेमस हैं। आपको बता दें ऐसी जगह जिनकी सच्चाई का पता वैज्ञानिक भी नहीं लगा पाए हैं। कोई जगह अपनी अदृश्य शक्तियों के लिए फेमस हैं तो कोई अनसुनी कहानियों से सुर्खियों में है। आपको बता दें कि प्राचीन ग्रीक में भी ऐसी कई कहानियों का भंडार है, जहां पर आपको कई ऐसे किस्से सुनने को मिलेंगे जिन पर भरोसा करना आसान नहीं होता।

आपको बता दें कि ग्रीक का एक मंदिर अपनी ऐसी ही अद्भुत कहानियों के लिए जाना जाता है। आपको बता दें कि यहां के लोगों का मानना यह है कि इस मंदिर के आस-पास कई बुरी शक्तियों का वास है। इसलिए जो भी वहां पर ज्यादा देर तक रुकता है तो उसकी मौत हो जाती है। बता दें कि यहां के स्थानीय लोगों का ये भी यही कहना है कि पिछले कई सालों में यहां पर बहुत से जानवर मारे गए और कई लोगों ने भी अपनी जान गवाई है। लोगों के बीच इसे नरक के रास्ते के नाम से भी जाना जाता है। इसी डर के कारण यहां के स्थानीय लोग इस मंदिर के आस-पास तक नहीं भटकते हैं।

जानकारी के लिये बता दें कि हाल ही में कई वैज्ञानिकों ने यहां कि सच्चाई पता लगाने की कोशिश की थी और जो सच सामने आया वो सबको चौंकाने वाला था। वैज्ञानिकों ने बताया कि पिछले सालों में बेशक यहां पर कई जानें गईं लेकिन उसके पीछे किसी भूत-प्रेत या शक्तियों का हाथ नहीं था बल्कि वो मौतें एक विशेष तरह की गैस के कारण हुई हैं।

बता दें कि यह गैस इस एरिया में बहुत ही ज्यादा मात्रा में पाई जाती है। जो कि कॉर्बन-डाइ-आक्साइड के समान होती है और जिसका पता यहां के लोगों को नहीं चला। इसी वजह से यहां पर जो भी आता है और ज्यादा देर तक रुकता है तो उसकी मौत हो जाती है। हालांकि, वैज्ञानिक और साक्ष्य जुटाने में लगे हैं। लेकिन फिलहाल जो सच बताया गया है उसे सुनकर यहां के लोग भी हैरत में पड़े हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here