BENGAL ELECTIONS : जानिए क्यों ममता ने की छोटे से कमरे में प्रेस कांफ्रेंस

0

इस महीने के अंत में बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरतां के लिए मतदान किये जाएंगे।  तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनाव जीतना काफी अहम् है। क्यूंकि चुनाव शुरू होने से पहले पार्टी के कई बड़े नेता इसे छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके है।  इसी वजह से ये चुनाव ममता की साख का भी सवाल  हो गया है। हालांकि ममता के तरफ से भी लगातार हर तरह की कोशिशे की जा रही है।

शुक्रवार को पार्टी ने टीएमसी के प्रत्याशियों की सूची जारी की।  इस मौके की ख़ास बात ये रही की ममता ने ये सूची अपने ऑफिस में न जाहिर करके कोलकाता के कालीघाट स्थित एक छोटे से कमरे में की, इसके बाद  से ही ते कमरा चर्चा में आ गया है।

कमरे को मानती है भाग्यशाली

दरअसल ममता इस कमरे को पार्टी के लिए भाग्यशाली मानती है। इस कमरे की साइज की बात करे तो ये कमरा 10×10 का है, लेकिन ममता के लिए लकी है। उन्होंने उम्मदवारो की लिस्ट भी शुक्रवार को इसीलिए निकली क्यूंकि वो इस दिन को खुद के लिए अच्छा मानती है।

ममता ने दरअसल साल 2011 के चुनाव में इसी कमरे से पार्टी के उम्मीदवारो की घोषणा की थी। इसके बाद उन्हें चुनाव में जीत भी मिली। इसके बाद साल 2016 के कमरे में एक बार फिर से उन्होंने इसी कमरे में प्रेस कांफ्रेंस की और एक बार फिर से बंगाल में सरकार बनाई।  लेकिन साल 2019 के चुनाव में ममता ने उम्मदवारो की सूची का ऐलान इस कमरे में ना करके एक दूसरे हॉल में किया। उस साल लोकसभा के चुनावों में ममता की पार्टी ने चुनावों में बहुत खराब प्रदर्शन किया बंगाल की 42 में से सिर्फ 22 सीट ही उसके खाते में आई जबकि आमतौर पर ममता का बंगाल में प्रदर्शन बहुत शानदार रहता है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here