जानिए क्यूं जम्मू-कश्मीर सरकार ने लगाया बैन रिवर राफ्टिंग पर

हाल ही में, जम्मू-कश्मीर सरकार ने अगले सूचना तक कश्मीर में पानी की राफ्टिंग को निलंबित कर दिया। यह आदेश जारी करते हुए, पर्यटन निदेशक ने कहा कि उचित सुरक्षा तंत्र लगाने तक राफ्टिंग नीति निलंबित रहेगी।

0
76

जयपुर। हाल ही में, जम्मू-कश्मीर सरकार ने अगले सूचना तक कश्मीर में पानी की राफ्टिंग को निलंबित कर दिया। यह आदेश जारी करते हुए, पर्यटन निदेशक ने कहा कि उचित सुरक्षा तंत्र लगाने तक राफ्टिंग नीति निलंबित रहेगी। निलंबन आदेश पहलगाम क्षेत्र में राफ्टिंग अभियानों के दौरान हुई दो घातक दुर्घटनाओं के मद्देनजर आता है, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई।

उक्त आदेश में कहा गया है कि प्रशासन और पर्यटकों की सुरक्षा के हित में, यह घोषित किया जाता है कि पहलगाम और सोनमर्ग में राफ्टिंग से संबंधित सभी गतिविधियाँ तब तक निलंबित रहेंगी जब तक कि इन सभी स्थानों पर तकनीकी मार्गदर्शन या उचित तंत्र नहीं लगाया जाता है। आदेश में कहा गया है कि संबंधित अधिकारी पत्र और भावना और रिपोर्ट अनुपालन में आदेश के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करेंगे।

शहर की अराजकता से दूर स्थित पहलगाम उन लोगों के लिए एक जगह है जो शांति से कुछ समय बिताना चाहते हैं। न केवल सुंदर राजसी पहाड़ अपनी पृष्ठभूमि को समेटे हुए हैं, बल्कि इसके आसपास के काल्पनिक बादल आपको इसके जादू में उलझा देंगे। इसलिए, भले ही इस क्षेत्र में पानी के खेल को निलंबित कर दिया गया हो, लेकिन बहुत सारे अन्य विकल्प हैं जो आपको अपनी सीमाओं को धक्का देने और कुछ नया अनुभव करने के लिए प्रेरित करेंगे। वास्तव में, पहलगाम में हर प्रकार के यात्रियों के लिए कुछ न कुछ है।

फिर, पहलगाम में और उसके आस-पास ऐसी कई जगहें हैं, जो आपकी फिल्म जैसी सेटिंग्स का इंतजार करती हैं, और आप में से हर एक को रोमांचित कर देंगी। इसके अलावा, बेताब वैली, अरू वैली, बिसरन, चंदनवारी, शेषनाग झील जैसी जगहों को भी बिना किसी संदेह के अपनी यात्रा में जगह मिलनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here