जानिए एक ट्रैवलर के लिए क्यों खास है कश्मीर का कोकेरनाग

0
1164

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर भारत के उन पर्यटन स्थलों में से हैं जो पर्यटन के क्षेत्र में दुनिया भर में भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। यही कारण है कि हर साल जम्मी कश्मीर में करोड़ों की संख्या में सैलानी यहां आते हैं। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि जम्मू कश्मीर में बर्फीली पहाड़ियों, नदी, झील, झरनों और चारों तरफ फैली हरियाली पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। अगर आपको भी प्रकृति से प्रेम हैं। तथा आपको एडवेंचर पसंद है तो जम्मु कश्मीर आपरके लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

आज हम आपको इस आर्टिकल में कश्मीर की हसीन वादियों में छिपे हुए कोकेरनाग नामक स्थल के बारे में बताने जा रहे हैं। जो देखने में बेहद ही खूबसूरत हैं लेकिन फिर भी इसके बारे में ज्यादातर पर्यटक अंजान है।

आपकी जानकारी के लीए बात दें कि कोकेरनाग, जम्मू-कश्मीर का एक खूबसूरत पहाड़ी स्थल है। यह स्थल जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में स्थित है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह स्खथान इतना ज्यादा प्रसिद्ध नहीं है। इस स्थान की जानकारी महज स्थानीय और ऑफबीट ट्रैवलर के बीच ही सीमित है।

लेकिन अगर आप अपने दोस्तों के साथ विकेंड पर कहीं घुमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो यह जगह आपके लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। इस जगह पर आप शहर की भागदौड़ भरी जिंदगी से दूर प्राकृतिक नजारों का आनंद ले सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि यहां पर स्थित ताजे पानी के कुंड, तथा चारों तरफ फैली हरियाली सैलानियों को काफी ज्याद आनंदित करती हैं। बता दें कि आप कोकेनाग के बोटॉनिकल गार्डन की सैर का आनंद भी ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here