Happy New Year 2019: जानिए साल 2019 क्यों होगा दुनिया के लिए खास?

0
108

जयपुर। आज नए साल 2019 का पहला दिन है और आज आप सभी को इस नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि 2019 में हूं कौन सी बड़ी बड़ी घटना है जिनकी हमारे देश पर ही नहीं बल्कि पूरे देश की इन घटनाओं पर नजर रहने वाली है.

भारत के लिहाज से बात करें तो 2019 में सबसे बड़ी घटना लोकसभा के चुनाव होंगे 2019 में लोकसभा के चुनाव होने हैं जिसमें नरेंद्र मोदी की सरकार पहली बार चुनाव में जाएगी वहीं नरेंद्र मोदी तो दूसरा लोकसभा चुनाव होगा सर 5 साल सरकार में रहने के बाद किस तरीके से लोगों में नरेंद्र मोदी के लिए बदलाव आया वह लोकसभा के चुनाव बताएंगे.

वहीं चुनावों की बात आगे बढ़ाते हुए तो 2019 में 7 राज्य के चुनाव विधानसभा के चुनाव होने हैं यह राज्य आंध्र प्रदेश हरियाणा महाराष्ट्र असम उड़ीसा सिक्किम अरुणाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर है इन चुनावों को लेकर भी सभी दलों ने अपनी तैयारी अभी से शुरू कर दी है.

नई साल 2019 में सरकार का ही वर्ल्ड कप नहीं होने वाला है बल्कि क्रिकेट का भी वर्ल्ड कप होगा इस साल बतौर कप्तान विराट कोहली भारतीय टीम का मार्गदर्शन करेंगे और लोगों को काफी उम्मीद है कि विराट कोहली अपने पहले बतौर कप्तान वर्ल्ड कप में कुछ करिश्मा दिखा कर भारत के लिए वर्ल्ड कप ला सकते हैं आपको बता दें वर्ल्ड कप 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होना है.

2019 में कुंभ का मेला भी लगने वाला है कुंभ के मेले में देश ही नहीं अपितु विदेशों से भी कहीं सैलानी आते हैं और दुनिया भर के लोग आकर कुंभ के मेले के आयोजन का आनंद लेते हैं आपको बता दें कि कुंभ का मेला प्रयाग राज में 15 जनवरी से शुरू होगा जो 8 मार्च तक चलेगा.

इस साल राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर से गर्म होने वाला है क्योंकि लोकसभा के चुनाव में इसके अलावा जनवरी में हाइक सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर से राम मंदिर के मुद्दे पर सुनवाई शुरू करेगा जिसके चलते राम मंदिर का मुद्दा 2019 में चर्चा का विषय रह सकता है.

वही साल 2019 में महिला फीफा कप भी होने वाला है जिसके चलते देश भर में एक महिला फुटबॉलर को लेकर एक बार फिर से उत्साह बढ़ सकता है महिला 2019 विश्व कप फ्रांस में आयोजित होगा जिसमें 9 शहरों में यह आयोजन संपन्न कराया जाएगा.

इसके अलावा इस साल 2019 में अफगानिस्तान में नए राष्ट्रपति के चुनाव भी होने हैं चुनाव 30 अप्रैल को होंगे जिसमें अफगानिस्तान की जनता राष्ट्रपति के चुनाव की फिलहाल अफगानिस्तान में राष्ट्रपति अशरफ घनी का राज है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here