जानिए किस प्रकार के व्यक्ति मरने के बाद बनते हैं भूत, बहुत कड़वा है सच

0
215

जयपुर, यह बात हर इंसान के दिमाग में रहती है कि आखिर कौन वह इंसान होते हैं जो मरने के बाद भूत बनते हैं। हालांकि इस बात को लेकर अलग अलग तरह की बातें की जाती है। कुछ लोगों का मानना है कि जो व्यक्ति भूखा, प्यासा मरता है, सम्भोग सुख से वंचित रहकर मरता है, साथ ही मरने समय  गुस्सा, लोभ, वासना आदि लेकर मरता है वहीं भूत बनता है। जबकि कुछ लोगों का कहना है कि जिस इंसान की दुर्घटना में मौत हुई है। वह भूत बनकर भटकते हैं। कहा जाता है कि ऐसे लोगों को शांति नहीं मिलती है।

इस तरह को लोगों को खाने पीने की लालसा रहती है जिसके चलते वह अलग अलग जगहों पर भटकते रहते हैं। और अपने आप को इस परेशानियों से छुटकार दिलाने की कोशिश करते रहते हैं। साथ ही कहा जाता है कि इस तरह की प्रेत आत्माए उजाले से दूर रहती है। इसके अलावा प्रेत आत्म बिना शौर शराबे वाले एकांत स्थान पर रहती है।

साथ ही आत्मा को लेकर कहा जाता है कि यह आत्मा उन स्थानों पर अधिक रहती है जहां पर जीवनकाल के दौरान उनका लगाव रहा है। भूत प्रेत अदृश्य होते है यानी दिखाई नहीं पड़ते है, इनका किसी तरह का कोई शरीर भी नहीं होता है। इनके बारे में कहा जाता है कि यह वायु सहित 16 तत्वों से बने होते है।

हालंकि भूतों में बहुत शक्ति होती है लेकिन वह अपनी शक्ति का इश्तेमाल करना नहीं जानते हैं। ये किसी भी इंसान को अपने होनें का अहसास करवाने की शक्ति रखते हैं। यह किसी भी इंसान की मानसिक स्थित के साथ खेल सकते हैं। अक्सर आत्माएं ऐसे लोगों की तलाश करती रहती है। जो उनकी इच्छाओं की पूर्ती कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here