जानिए भारत के लिए निसान की क्या है योजना, किक्स से कर सकती है शुरुआत

0
53

जयपुर। पॉपुलर ऑटोमोबाइल कंपनी निसान ने भारत में अपने वाहनों के लिए नई नीति का एलान किया है। इस नई नीति के अनुसार कंपनी भारतीय मार्केट में अपने नए वाहनों को लॉन्च करने से लेकर, डैटसन और निसान ब्रांड को और मजबूत करने का काम करेगी। आपको बता दें कि निसान भारत में अन्य कंपनियों के मुकाबले ज्यादा सेल नही कर पाती है।

जानकारी के अनुसार निसान अपने नए योजना के तहत देश में अपने डीलरशिप नेटवर्क को बढ़ाने, मैन्युफैक्चरिंग में निवेश करने और देश में अपना रिसर्च और डेवलपमेंट सुविधाओं को बढ़ाने सहित कई काम करेगी। जानकारी के अनुसार कंपनी अपने नए योजना का शुभारंभ अपनी अपकमिंग एसयूवी कार किक्स से करने जा रही है। निसान किक्स भारत में जल्द ही लॉन्च होने जा रही है।

 

आपको बता दें कि निसान अपने किक्स एसयूवी को पहले से इंटरनेशनल बाजार में बेच रहा है जिसे काफी प्रशंसा भी मिली है। माना जा रहा है कि भारतीय मॉडल किक्स में कंपनी कई बदलाव करने जा रही है। जानकारी के अनुसार, निसान किक्स इंटरनेशनल मॉडल को वी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जबकी भारतीय मॉडल किक्स को बीओ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है जिससे इस कार पर लागत कम आएगा और यह कार सस्ती होगी।

माना जा रहा है कि निसान किक को भारत में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस शानदार एसयूवी कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जा सकता है। आपको बहता दें कि ग्लोबली निसान किक्स में कंपनी ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प देती है लेकिन इंडिया स्पेक किक्स में शायद ही ऑल-व्हील-ड्राइव दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here