कठुआ रेप एंड मर्डर केस: आरोपियों के खिलाफ हुई आज पहली सुनवाई, जानिये कोर्ट में क्या हुआ

0
758

जयपुर। 10 जनवरी को जम्मू के कठुआ में हुए 5 साल की बच्ची के साथ कई दिनों तक के रेप और उसके बाद उसकी दयनीय हत्या के मामले में जम्मू की एक अदालत में आज से सुनवाई शुरु होने जा रही है।

9 अप्रैल को 8 आरोपियों के ऊपर दाखिल किये गए चार्जशीट के बाद देशभर में बलात्कार और हत्या के इस मामले ने हंगामा मचा दिया था।

आज इस मामले में जम्मू-कश्मीर की एक अदालत में पहली सुनवाई की गई। आठों आरोपियों को कोर्ट लाया गया। आरोपियों के वकील के मुताबिक सारे आरोपियों को कोर्ट ने चार्जशीट की कॉपी देने को कहा है। वकील ने ये भी कहा कि वो नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। इस मामले की सुनवाई अब 28 अप्रैल को की जाएगी।

इससे पहले कोर्ट लाए गए आरोपियों में से एक सांजी राम ने मीडिया से अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर इंकार किया और कहा कि ऊपर वाला सब देख रहा है। सांजी राम ने आगे कहा..

ये षड्यंत्र है। वो बच्ची कोई हिंदू-मुस्लिम की नहीं है। उसका कोई रेप नहीं हुआ है, हत्या हुई है। इसकी छानबीन सीबीआई करे। अन्यथा निर्दोष फंसेंगे।

एक आरोपी पर ज्वेनाइल एक्ट के तहत कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी, क्योंकि अभी वो नाबालिग है।

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की जम्मू बंद और आरोपियों का वकीलों के द्वारा समर्थन करने का खुद ही संज्ञान लिया गया था और 13 अप्रैल को एक नोटिस बार एसोसिएशन के अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया था। इस मामले की सुनवाई 19 अप्रैल को की जा सकती है।

उधर इस मामले में पीड़िता के तरफ से मुकदमा लड़ रही वकील दीपिका राजावत ने आरोप लगाया है कि उन्हें कई लोगों से धमकियां मिल रही हैं। उन्हें बलात्कार और हत्या की धमकियां मिल रही हैं। उन्हें इस मामले में बार बार पीछे हटने और केस ना लड़ने की धमकियां दी जा रही हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here