जानिए हॉलीवुड में टॉप डाइरेक्टरर्स की लिस्ट में शामिल होने वाले इन फिल्म निर्माताओं के नाम

0
31
PHOTOGRAPHS TO BE USED SOLELY FOR ADVERTISING, PROMOTION, PUBLICITY OR REVIEWS OF THIS SPECIFIC MOTION PICTURE AND TO REMAIN THE PROPERTY OF THE STUDIO. NOT FOR SALE OR REDISTRIBUTION

यूँ तो हॉलीवुड में कई ऐसे फिल्म निर्माता है जिनकी फिल्मों में एक्शन थ्रिलर,रोमांस उन्हें औऱ फिल्मों से अलग बनाता है लेकिन वे निर्माता है कौन जो ना सिर्फ एक फिल्म बना कर दर्शकों का मनोरंजन करता है बल्कि उन्हें कुछ अलग सोचने के लिए जागरुक करता है।

फिल्म डाइरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग की अगर बात की जाए तो ये हॉलीवुड के सबसे पॉपुलर डाइरेक्टर है।फिल्मो के इतिहास में यदि किसी फिल्म डाइरेक्टर का नाम लिया जाता है तो इनको सर्वोपरी रखा जाएगा।इन्होनें कोई एक दो नहीं बल्कि कई एक से एक हिट फिल्मो का निर्माण किया है।जैसे कि जुरासिक पार्क, टर्मिनल, इंडियाना जोन्स सिरीज, म्यूनिख अन्य।

अब बात करते है एक ऐसे हॉलीवुड फिल्म डाइरेक्टर की जिसने भले ही ओरों के मुकाबलें कम फिल्मों का निर्माण किया लेकिन उन्होनें जितनी भी फिल्में बनाई सब एक से एक थी। हम बात कर रहे है डाइरेक्टर जेम्स केमरोन की जिन्होने सबसे चर्चित फिल्म टाइटेनिक और पॉपुलर फिल्म अवतार का निर्माण किया है।

हॉलीवुड डाइरेक्टर वुडी एलन जो कि ना सिर्फ एक डाइरेक्टर है बल्कि डाइरेक्टर होने से पहले वो एक राइटर भी है।इन्होंने अब तक जितनी भी फिल्मों का निर्माण किया वे फिल्में लोगों के मन में एक छाप छोड़ कर गई है। वुडी एलन ने एनी हॉल, मैच प्वाइंट और मिड नाइट इन पेरिस जैसी कई फिल्मों का निर्माण किया है।

हॉलीवुड फिल्म डाइरेक्टर मार्टिन स्कोरसेस की बात की जाए तो उन्होंने ना सिर्फ बेस्ट फिल्मों का निर्माण किया बल्कि उन्हें सात बार बेस्ट डाइरेक्टर के अवॉर्डस् के लिए नोमिनेट किया जा चुका है।जिसमें एक बार उन्हें इस अवॉर्ड से नवाजा भी जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here