वास्तुशास्त्र: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न काटे नाखून, जानिए वास्तु से जुड़ी शुभ अशुभ बातें

0
50

आपको बता दें ​कि हिंदू धर्म में वास्तुशास्त्र को बहुत ही महत्व दिया जाता हैं वही शाम को सूरज डूबने के बाद नाखनू काटना या झाड़ू लगाना अशुभ माना जाता हैं वही इसके अलावा भी ऐसे बहुत से काम हैं जो वास्तु के मुताबिक अशुभ माने जाते हैं यह बातें आपको हैरत में जरूर डाल देगी। मगर आप इन्हें नकारा भी नहीं सकते हैं हो सकता हैं कि यह अंधविश्वास हो या इनमें कोई रहस्य छुपा हो मगर अधिकतर लोग तो इस पर विश्वास करते हैं तो आज हम आपको वास्तु या मान्यताओं से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

वही बता दें कि ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक सूर्य अस्त होने के बाद नाखून काटना शुभ नहीं माना जाता हैं ऐसा करने से घर में देवी मां लक्ष्मी नहीं आती हैं साथ ही साथ यह परिवार के सदस्यों की बीमारी का कारण भी बनता हैं वही शास्त्रों के मुताबिक महिलाओं को सुबह बिना नहाए रसोई में चूल्हा चौका भी नहीं करना चाहिए। भोजन को अन्नपूर्णा का रूप माना जाता हैं वही रसोई को देवी लक्ष्मी का रूप माना गया हैं ऐसे में महिलाओं को बिना नहाएं किचन में प्रवेश नहीं करना चाहिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेडरू में कभी भी जूठे बर्तन नहीं रखना चाहिए। यह घर में कंगाली के साथ साथ परिवार के सदस्यों की बीमारी का कारण भी बनता हैं।

वही शुभ काम के लिए जाते वक्त अगर रास्ते में सोलह श्रृगांर किए हुए कोई महिला दिख जाए तो समझ ले कि आपका काम सफल होगा क्योंकि यह महालक्ष्मी का इशारा होता हैं वही ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक शाम के वक्त कभी झाड़ू पोछा नहीं करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here