जानिए अपने सेगमेंट में कितनी बेहतर है महिंद्रा एक्सयूवी 300, आज होने जा रही है लॉन्च

0
75

जयपुर। आज यानि 14 फरवरी को महिंद्रा अपने ग्राहकों को नए कार की सौगात देने जा रही है। महिंद्रा आज अपनी खूबसूरत कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी 300 को लॉन्च करने जा रही है। ऐसे में यह चर्चा होना लाजमी है कि यह कार अपने कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अन्य कारों से कितनी बेहतर होगी।

इसलिए आज हम आपको महिंद्रा एक्सयूवी 300 के कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मौजूद कारों के बारे में बताने जा रहे है। इस सेगमेंट में एक्सयूवी 300 को मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट्स और टाटा नेक्सन जैसी सफल कारों से मुकाबला है। आपको हम बता रहे हैं कि नई एक्सयूवी 300 इन कारों से कितनी स्पेसियस और पावरफुल है।

आपको बता दें कि महिंद्रा एक्सयूवी 300 को सांग्यांग टिवोली के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और कंपनी इसे सब-फोर मीटर सेगमेंट में लॉन्च करने जा रही है, लेकिन इसका व्हीलबेस 2600 एमएम का दिया गया है जो इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है। इस कार की लंबाई इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है। वहीं महिंद्रा एक्सयूवी 300 का लेगरूम फोर्ड इकोस्पोर्ट, नेक्सन और विटारा ब्रेजा से बेहतर है। वहीं शोल्डर रूम के मामले में यह कार फोर्ड इकोस्पोर्टसे पिछड़ जाती है।

टाटा नेक्सन में 910/720 एमएम का सबसे ज्यादा रिअर पैसेंजर लेगरूम दिया गया है, जबकि विटारा ब्रेजा में 900/660 एमएम और एक्सयूवी 300 में 890/320 एमएम रिअर लेगरूम स्पेस दिया गया है। इसका मतलब है कि नेक्सन की पीछे की सीटें ज्यादा आरामदायक हैं और 3 लोग बेहद आसानी से बैठ सफर कर सकते है। नेक्सन, इकोस्पोर्ट और एक्सयूवी 300 के रियर सीट बेस की लंबाई 490 एमएम का दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here