जानिए होंडा की नई एसयूवी कार सीआर-वी कितनी है सेफ, जानिए कीमत

0
84

जयपुर। दिग्गज जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा ने मंगलवार को अपनी नई एसयूवी कार होंडा सीआर-वी को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। होंडा द्वारा भारतीय बाजार में इस नई सीआर-वी की शुरुआती कीमत 28.15 लाख रुपये से लेकर 32.75 लाख रुपये एक्सशोरुम रखी गई है। कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी कार काफी पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च की गई है।

इस शानदार एसयूवी कार के बारे में बात करते हुए होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड  के सेल्स एंड मार्केटिंग, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर, राजेश गोयल ने बताया कि, हमने इससे पहले सीआर-वी को केवल पेट्रोल इंजन के साथ ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया था। लेकिन अब यह एसयूवी कार बिल्कुल नई 1.6 लीटर का डीओएचसी आई-डीटीईसी डीजल इंजन के साथ मिलेगी।

कंपनी द्वारा इस नई 5वीं जनरेशन एसयूवी कार सीआर-वी में एक खास फीचर्स ड्राइवर अटेंशन सिस्टम को इस्तेमाल किया गया है जो ड्राइवर को सेंस करता है। यह फीचर ड्राइवर को कार ड्राइव करते समय निंद आने के दौरान ड्राइवर को एलर्ट करने का काम करता है। यहां तक की यह फीचर्स ड्राइवर को  स्टीयरिंग को वाइब्रेट करके ड्राइवर को इंडिकेशन देता है कि आप थोड़ा रूकिए ब्रेक लीजिए, आप सेफ नहीं हैं।

आपको बता दें कि नई सीआर-वी एसयूवी को होंडा ने तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें एक पेट्रोल और दो डीजल वेरिएंट शामिल है। इसके अलावा इसके केबिन में आपको अच्छा खासा स्पेस दिया गया है। कंपनी ने इसमें लाइट लेदर सीट्स का इस्तेमाल किया है जो पैसेंजर को काफी लग्जरी फील देती है। इसके अलावा इसमें कई शानदार सेफ्टी फीचर्स दिए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here