जानिए आईआरसीटीसी के द्वारा लाए गए इस प्लान के बारें में

0
63

जयपुर। गर्मियों की छुट्टियों में सब कहीं ना कहीं घूमने जाना चाहते हैं और बस किसी भी तरह से गर्मी से राहत पाना चाहते हैं तो ऐसे में आपके दिमाग में बस यहीं आता हैं कि आपको कश्मिर शिमला लद्दाख ऐसी जगहों पर जान चाहिए पर इसके साथ आपको यह भी देखना पडता हैं कि कितना खर्चा हो रहा हैं और बाकी के आने जाने का भी ध्यान रखना पडता हैं। तो ऐसे में आप अपने प्लान को रद्द करन ही ठीक समझते हैं। तो आपको बता दे कि आपको अपना प्लान रद्द करने कि कोई जरूरत नहीं हैं।

आपके लिए आईआरसीटीसी लेके आएं हैं एक ऐसा खास ऑफर जिससे आप कर सकते हैं कम पैसो में कश्मीर की सैर। आईआरसीटीसी ने एक पैकेज लन्च किया हैं जिसमे आप 5रात और 6दिन का टूर कर सकते हैं। 25 जुलाई को हैदराबाद से शुरू होने वाली यात्रा में गुलमर्ग, श्रीनगर, सोनमर्ग और पहलगाम की तीर्थ यात्रा निकाली जाएगी। आपको इस ट्रिप की सारी जानकारी आईआरसीटीसी की वेबसाईट या ट्विटर अक्काउंट पर मिल जाएगी।

इस पैकेज के अनुसार पर्यटकों को हाउस बोट की सवारी करने का मौका मिलोगा। यात्रा पैकेज में हवाई टिकट, एसी होटल में रहना और हाउस बोट रहना, नाश्ता, रात का खाना, 1 रात के लिए यात्रा बीमा और टूर के दौरान आईआरसीटीसी टूर एस्कॉर्ट की सुविधा शामिल है। इसके अलावा, यदि कोई व्यक्ति यात्रा को बचाता है तो उसे आईआरसीटीसी से एक निश्चित शुल्क का भुगतान करना होगा।

अगर आप सिंगल के लिए टिकट बुक करते हो तो आपको रू27780 देने होंगे वहीं अगर आप डबल या ट्रिपल के लिए करते हो तो आपको रू23455 और रू22840 देने होंगे। इसके लिए दो फ्लाईट बुक करी गई हैं। पहली फ्लाईट सुबह 5.40 पर निकलेगी और 08.00 बजे आपको वहां पहुँचा देगी। दूसरी फ्लाईट सुबह 10.25 पर निकलकर आपको 11.55 पर कश्मीर पहुँचाएगी। लौटते वक्त फ्लाईट शाम को 04.05 पर रवाना होगी और शाम को 05.35 पर लैंड करेगी। दूसरी फ्लाईट शाम को 06.45 पर रवाना होकर रात 08.55 पर लैंड होगी।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here