जानिए उस जगह के बारे में जहां पर पैदल चलने वालों के लिए भी बनाए गए ब्रेकर

0
433

आज हम सब सड़क पर अपनी अपनी गाड़ियों के साथ जाते हैं और रास्ते में कई स्पीड ब्रेकर भी देखते हैं मगर क्या हो जब किसी जगह पर पैदल चलने वालों के लिए भी कोई स्पीड ब्रेकर बना दें। सुनने में बड़ा अजीब लगता हैं ना मगर ये बात सच है कि एक जगह ऐसी भी है जहां पर पैदल चलने वालों के लिए स्पीड ब्रेकर बनाए गए हैं।

आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर पैदल चलने वालों के लिए भी रास्तों में स्पीड ब्रेकर बनाए गए हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं चीन के बारे में।

सूत्रों के हवाले चीन के तेरझुआंग इलाके में पैदल चलने वालों के लिए यह प्रयोग किया गया है। आपको बता दें कि तेरझुआंग को चीन का सबसे अच्छा पानी वाला इलाका माना जाता है। चीन के इसी इलाके में प्राचीन जल परिवहन तंत्र लगाया गया है।

बताया गया है कि इस कस्बें में खूबसूरत नजरों के साथ ही प्रेवश द्वार पर एक लंबा ढलान है। अकसर देखा गया है कि इस जगह के अच्छे नजारों को देखने के लिए लोग इस रास्ते पर दौड़ते हैं जिसके कारण कर्इ् बार वे लोग चोटिल हो जाते हैं। जिसके कारण यहां के अधिकारियों को यहां पर स्पीड ब्रेकर लगाने का ख्याल आया और उन्होंने पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यहां के रास्ते पर स्पीड ब्रेकर लगा दिए। यहां पर करीब 50 स्पीड़ ब्रेकर लगाए गए हैं।

बताया जा रहा है कि यहां पर प्राचीन पुरातन ब्रिज भी मौजूद है । इसी जगह पर साल 1938 में चीन और जापान के बीच में युद्व हुआ था। बताया जाता है कि इस युद्व में चीन की विजय हुई थी।

ट्रेवल खबरों के लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे.

अभी LIKE करें – समाचार नामा 

आखिर क्यों मरने के बाद भी नहीं किया गया इस शख्स का अंतिम संस्कार, जानिए सच्चाई

हैवानियत की इंतहा, 10 साल की बच्ची के साथ किया 3 हजार बार दुष्कर्म !

 नौकर ने मालिक की बेटी के साथ किया हैवानियत भरा काम बाद में उसके साथ हुआ कुछ ऐसा जिसे सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

प्रेम विवाह करने पर गांव वालों ने दी ऐसी सजा जिसे सुनकर हैवान भी शर्म से पानी पानी हो जाए

यूपी में अब सब्जीवाले, आॅटोचालक बनेंगे पुलिस की आंख और कान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here