जानिए दुनिया की सबसे महंगी जगहों के बारे में

दुनिया की सबसे सस्ती जगहों पर जाना काफी आसान होता हैं औऱ ऐसी जगहों पर जाकर हम अपने लिए काफी पैसे भी बचा सकते हैं।

0
115

जयपुर। दुनिया की सबसे सस्ती जगहों पर जाना काफी आसान होता हैं औऱ ऐसी जगहों पर जाकर हम अपने लिए काफी पैसे भी बचा सकते हैं। आज हम आपको सबसे महंगे देशो को बारे में बताने जा रहे हैं जो कि सिर्फ पैसो में ही नहीं बल्कि सुंदरता, इन्फ्रास्ट्रक्चर और टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में भी काफी अच्छी हैं। तो आईए जानते हैं उन जगहों के बारे में –

बरमुडा – यह जगह बीचेज के लिए काफी मशहूर हैं मगर यह जगह बिल्कुल भी पॉकेट फ्रेंडली नहीं हैं। यहां पर आपको 1 बीयर के लिए 9 बीएमडी देने होंगे। यहां के सबसे सस्ते होटल में आपको खाना 22.50 बीएमडी में मिलेगा। यहां पर 1 कमरे की कीमत 2500 बीएमडी हैं। (1बीएमडी = 1 यूएसडी)

स्वीजरलैंड – यह जगह स्कींग, चोकलेट के लिए काफी मशहूर हैं मगर बता दें कि यहां पर भी काफी ज्यादा खर्चा होता हैं। आपको 1 कमरे के लिए 30 – 60 सीएचएफ देने होते हैं। अगर आप डबल रूम भी बुक करना चाहते हैं तो आपको उसके लिए 200 से 350 सीएचएफ देने होंगे। (0.97 सीएचएफ =  1 यूएसडी)

बाहामा – यह जगह बिल्कुल भी पॉकेट फ्रेंडली नहीं हैं। यहा पर आपको एक होटल क लिए 1000 बीएसडी देने होंगे। अगर आप यहां पर खुद भी खाना बनाना चाहें तो आप फिर भी ज्यादा पैसे नहीं बचा सकते हैं। अगर आप यहां पर बीयर भी पीना चाहे तो आपको उसके लिए 3 बीएसडी देने होंगे। ( 1बीएसडी = 1 यूएसडी)

नॉर्वे – बता दें कि यह जगह सबसे महंगे देशो में से चौथे नम्बर पर आती हैं। यहां पर आपको कैबिन बुक करने के लिए 455 एनओके देने होंगे। अगर आप गेस्ट हाउस में रूकना चाहते हैं तो आपको उसके लिए 560 – 744 एनओको तक देने पड सकते हैं। ( 8.2 एनओके = 1 यूएसडी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here