जानिए दुनिया के कुछ सबसे आलीशान और मशहूर एयरपोर्ट्स के बारे में

वैसे तो दुनियां में कई तरह के एयरपोर्ट्स हैं पर कई एयरपोर्ट्स ऐस भी हैं जो बहुत ही सुंदर हैं।

0
89

जयपुर। वैसे तो दुनियां में कई तरह के एयरपोर्ट्स हैं पर कई एयरपोर्ट्स ऐस भी हैं जो बहुत ही सुंदर हैं। कुछ एयरपोर्ट्स ऐसे भी हैं जो कि अपनी सुंदरता और आकर्षकता के लिए बहुत ही मशहूर हैं। कुछ एयरपोर्ट्स ऐसे भी हैं जहां पर आपको खान से लेके पार्टी तक की सुवीधाएं दी जाती हैं। आज आप इस लेख में इन एयरपोर्ट्स के बारे में पढेंगे। तो आईए जानते हैं इन खास एयरपोर्ट्स के बारे में –

हांगकांग एयरपोर्ट् – हांगकांग का हवाई अड्डा बहुत ही सुंदर और शानदार है। आप इस एयरपोर्ट् पर अपनी फ्लाईट का इंतजार करते करते शॉपिंग भी कर सकते हैं। इसके अलावा, खाने पीने, थिएटर, फुटबॉल, बास्केटबॉल, बॉक्सिंग और कार रेसिंग जैसे खेलों का बहुत अच्छा खेल है और आपको पार्टी के लिए विकल्प भी मिलेंगे। यह दुनिया के 10 सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डों में से एक है।

चांगी एयरपोर्ट, सिंगापुर – यह हवाई अड्डा दुनिया के सबसे बड़े बोस्टन के हवाई अड्डों में सबसे ऊपर है। हर दिन लगभग 200 स्थानों के लिए यहं से उड़ानें भरी जाती हैं। इस हवाई अड्डे को बहुत अच्छी तरह से बनाया गया है, यह एयरपोर्ट किसी लक्जरी होटल या होटल से कम नहीं है। एक आउटडोर उद्यान भी है जिसमें सूरजमुखी की कई किस्में हैं जो लोगों को अपनी ओर खूबसूरती से खींचती हैं।

टोक्यो एयरपोर्ट, जापान – टेक्नोलोजी के क्षेत्र में सबसे आगे रहने वाला देश जापान के टोक्यो या हेनिडा हवाई अड्डे के आलीशान हवाई अड्डों में से एक है। यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 5 हवाई अड्डों में से एक है। इस एयरपोर्ट से रोजाना लगभग 60 मिलियन से अधिक लोग यात्रा करते हैं। यहाँ 6 मंज़िल का रेस्तरां और एक खुली छत कैफे भी है। यही नहीं,यहां पर  पालतू जानवरों के लिए एक अलग जगह बनाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here