ये है रेवाड़ी कांड का खुलासा करने वाली आईपीएस नाजनीन, बड़े आईएएस अफसर से है संबंध

0
95

जयपुर। रेवाड़ी कांड जहां पर सीबीएससी टॉपर 19 साल की लड़की के साथ हुए रेप के मामले को सुलझाया था और उस रेप के आरोपी क जेल तक पहुँचाया था उस पुलिस अफसर नानजीन के बारे में आपको कुछ जानकरी देने वाले है. आपको बता दे की नानजीन झारखण्ड पुलिस महकमे की एक बड़ी पुलिस अफसर है और पुलिस महकमे में इनकी बड़ी इज्जत की जाती है वहीं बताया जाता है की ये किसी नेता से भी नहीं डरते है और कई बार उन्हें भी नसीयत दे देती है.

आपको बता नानजीन के के एक बड़े अफसार के साथ सम्बन्ध भी है, हम आपको उन सम्बन्ध के बारे में बताए उससे पहले आपको बता दे की नाजनीन भसीन साल संघ लोकसेवा आयोग की परीक्षा पास कर साल 2007 में सिविल सर्विसेज में आयीं और उन्होंने आईपीएस बनकर पुलिस सेवा को चुना और बताया जाता है की वो शुरू से ही तेज तर्रार पुलिस अफसर नहीं है.

आपको  बता दे की आइपीएस में चयन होने के बाद उन्हें सिक्किम कडार मिला था लेकिन उन्होंने अपना कैडर बदलने के लिए प्रार्थना पत्र लिखा और उसके बाद उनका कैडर बदल दिया गया था.

अब आपको बता दे की की उनका सम्बन्ध किस आइपीएस अफसर के साथ है और वो सम्बन्ध क्या है, तो आपको बता दे की नानजीन ने आईएएस अफसर शेखर से शादी करी है. साल 2004 बैच के आईएएस अफसर शेखर विद्यार्थी उनके पति है. उनका कैडर भी गुजरात था लेकिन उन्होंने भी इसको बदलवाकर हरियाणा कैडर करवा लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here