जानिए उस कार के बारे में जिसे अंबानी ने सैकण्ड हैण्ड खरीदा

0
125

जयपुर। अभी हाल ही में एक खबर काफी पाप्युलर हो रही है कि अंबानी ने एक कार को सैकण्ड हैण्ड खरीदा है। जैसा कि हम आपको पहले ही समझा चुके है कि वो क्या माजरा था। मगर आपको इस बात की जिज्ञासा होगी कि वो कार कैसी होगी जिसे अंबानी ने सैकण्ड हैण्ड खरीदा।

आपको बता दें उस कार का नाम टेस्ला मॉडल एस है। टेस्ला अपनी इलैक्ट्रिक कारों के लिए विश्व प्रसिद्ध है। इसी टेस्ला कंपनी के टॉप मॉडलों में से एक कार है ये मॉडल एस जिसे अंबानी जी ने खरीदा है। ये कार ऑटोपायलेट जैसे कुछ अत्याधुनिक फिचर्स से लैस है।

टेस्ला मॉडल एस 100 डी पहियों का एक बेहद शक्तिशाली सेट है। वाहन को शक्ति देने वाले इलेक्ट्रिक मोटर अधिकतम 423 PS की शक्ति और 660 Nm की भारी मात्रा उत्पन्न करते हैं। बिजली सभी पहियों पर जाती है और यह 0-100 किमी / घंटा पानी का छींटा केवल 4.3 सेकंड में कर सकती है। मॉडल एस 100 डी 250 किमी / घंटा की इलेक्ट्रॉनिक रूप से सीमित टॉप-स्पीड तक पहुंच सकता है, जबकि यह एक पूर्ण प्रभार पर अधिकतम 495 किमी देता है।

इसमें 100 kWh की बैटरी मिलती है और तेज़ चार्जर का उपयोग करके, इसे केवल 42 मिनट में 396 किमी की रेंज तक के लिए चार्ज किया जा सकता है। यूएसए में, कार की कीमत $ 99,990 है, जो लगभग 73 लाख रुपये में बदल जाती है। भारत में वाहन का आयात करने के बाद 100% से अधिक के आयात कर का भुगतान करने पर, इसकी लागत लगभग 1.5 करोड़ रुपये होगी।

गौरतलब है कि टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क कई बार भारत में अपनी कारों को लाने की इच्छा जता चुके है। वर्तमान परिस्तिथीयों में सरकार भी इलैक्ट्रिक कारों को बढावा देने के अपने मंसुबों के साथ है ऐसे मे हो सकता है टेस्ला भारत की ओर रुख करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here