जानिए दुनियां के सबसे बेहतरीन डायनो पार्क के बारे में

अमेरिका के ब्रोंक्स चिड़ियाघर में देश के सबसे यथार्थवादी और सबसे बड़े डायनासोर सफारी की पेशकश करने का वादा करते हुए ला रहे रहें हैं आपके लिए कुछ नया।

0
79

जयपुर। अमेरिका के ब्रोंक्स चिड़ियाघर में देश के सबसे यथार्थवादी और सबसे बड़े डायनासोर सफारी की पेशकश करने का वादा करते हुए ला रहे रहें हैं आपके लिए कुछ नया। हम सभी लोग कैसे ना कैसे उस समय के जानवरों से जुडे हुए हैं फिर चाहे वो मूवी से हो या फिर किसी और तरीके से।

इस चिड़ियाघर ने हाल ही में जनता के लिए अपने दरवाजे खोले हैं और 3 नवंबर, 2019 तक खुले रहेंगे। इस कार्यकाल के दौरान अमेरिका जाने की योजना बनाने वाला कोई भी व्यक्ति इस चिड़ियाघर को अपने यात्रा कार्यक्रम में शामिल कर सकता है और जीवन भर की सवारी प्राप्त कर सकता है।

अमेरिका में सबसे बड़ी, सबसे यथार्थवादी डायनासोर की सवारी ’के रूप में बनाया गया, एडवेंचर की पेशकश के अलावा डायनासोर सफारी की सवारी भी इस विशालकाय जानवर के बारे में आपकी गलतफहमी को दूर कर देगी। आप 40 अति-यथार्थवादी एनिमेट्रोनिक डायनासोर के साथ पैक एक लकड़ी के क्षेत्र के माध्यम से परिवारों के साथ-साथ शटल करेंगे। इस चिड़ियाघर के लोकप्रिय आकर्षणों में से एक दो विशालकाय टायरानोसोरस रेक्स मॉडल हैं, शाकाहारी ओमोशोर, जो लगभग 60 फीट लंबा है, और स्पिनोसॉरस जो पृथ्वी पर पाए जाने वाले सबसे बड़े मांसाहारी डायनासोरों में से एक था।

इसके अलावा, परिवेश को अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए, चिड़ियाघर ने अमेरिकी संग्रहालय प्राकृतिक इतिहास से जीवाश्मिकी प्रभाग के साथ मिलकर काम किया। रोमांच चाहने वालों के लिए यात्राओं को अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए, चिड़ियाघर के आसपास एक एडीए-सुलभ जीवाश्म खुदाई क्षेत्र और अन्य डायनो-थीम वाली गतिविधियाँ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here