जानिए कौनसी जगहें हैं क्रूज पर जाने के लिए सबसे अच्छी

अपने परिवार के साथ कोई भी ट्रिप को अच्छे से एंजोय करने के लिए आप किसी भी क्रूज ट्रिप पर जा सकते हैं। आप क्रूज पर अपने बच्चों और अपने पेरेंट्स के साथ एंजोय कर सकते हैं।

0

जयपुर। अपने परिवार के साथ कोई भी ट्रिप को अच्छे से एंजोय करने के लिए आप किसी भी क्रूज ट्रिप पर जा सकते हैं। आप क्रूज पर अपने बच्चों और अपने पेरेंट्स के साथ एंजोय कर सकते हैं। क्रूज हर उम्र के व्यक्ति के लिए एक बहुत ही अच्छा विकल्प हैं। यहां पर हर उम्र का व्यक्ति फिर चाहे वो छोटा हो या बडा सब ही क्रूज का लुत्फ उठा सकते हैं। अगर आपका परिवार बडा भी हैं तो भी आप क्रूज की ट्रिप प्लान कर सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कुछ क्रूज डेस्टिनेशन्स के बारे में –

हॉंग कॉंग – आप एक क्रूज पर हांगकांग पहुंचकर डिज़नीलैंड का पता लगा सकते हैं और अपने बच्चों के साथ मज़ेदार तत्व को किक कर सकते हैं। आप स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर कई द्वीपों का भी पता लगा सकते हैं। एक बार जब आप क्रूज गेट से बाहर निकलते हैं, तो आगे बढ़ें और सस्ती और हिप डाउनटाउन बाजारों में कुछ उत्सव की खरीदारी करें। सार्वजनिक परिवहन के माध्यम से पूरे शहर का पता लगाने के लिए कुछ समय लें। खाद्य बाजारों और गलियों में स्थानीय व्यंजनों को याद मत करो, क्योंकि यह हांगकांग में विशेष यादें बनाने का समय है।

माउई, हवाई – इतिहास और रोमांच की मादक खुराक की पेशकश करते हुए, ताज़ा समुद्र तट के लिए एक ड्राइव मज़ा समुद्र तट समय से भरा हो सकता है। आप यहां दुनिया के सबसे बड़े निष्क्रिय ज्वालामुखी की यात्रा भी कर सकते हैं। जब वहाँ है, तो प्रामाणिक पॉलिनेशियन व्यंजनों की कोशिश करने से न चूकें; एक और आवश्यक है हुला नर्तकियों के साथ नृत्य करना और शानदार तस्वीरें क्लिक करना।

सिडनी, ऑस्ट्रेलिया – एक बार जब आपका क्रूज़ लाइनर सिडनी में उतरता है, तो अपने दिन को शहर के आकर्षण के साथ भरें। वहाँ प्रतिष्ठित सिडनी ओपेरा है; इस संरचना के करीब भोजन और एक रोमांटिक समय की गारंटी है। रॉयल बॉटेनिक गार्डन में परिवार के साथ एक ओपन-एयर पिकनिक सत्र, प्रकृति के प्रति आपकी संवेदनाओं को भर सकता है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here