मंगल-राहु की युति से बना अंगारक दोष, 7 मई से कर्क राशि रहें सावधान, मकर को मिलेगी खुशियां, वृश्चिक को करना पड़ेगा उतार-चढ़ाव का सामना

0

जयपुर। मंगल और राहु मिथुन राशि में 7 मई से अंगारक योग बना रहे हैं। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पडेगा। ज्योतिष के अनुसार मंगल और राहु कुंडली के किसी भी घर में साथ हो, तो अंगारक योग बनता है। यह योग अच्छा और बुरा दोनों तरह का होता है। आज हम इस लेख में अंगारक योग का राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बता रहें हैं।

मेष, सिंह, धनु और मीन राशि

इन राशियों में मंगल की स्थिति बेहतर होगी और राहु मंगल को और अधिक मजबूती देगा। जिसके कारण व्यक्ति साहसी और सक्रिय बनेगा। इसके साथ ही इच्छा शक्ति मजबूत होगी किसी भी काम को अच्छे से निर्देशित करेगा।

मिथुन, कन्या, और कुंभ राशि

इन राशियों में मंगल शत्रु राशि में होगा,  इसलिए किसी भी काम को लेकर सही विचार या दिशा नहीं मिलेगी।

वृषभ और तुला राशि

इन राशियों में मंगल तटस्थ भाव में होने से न तो बहुत अच्छा और न ही बहुत बुरा होगा। राहु-मंगल की युति के कारण मेहनती बनेगें।

मकर राशि

मकर राशि में मंगल और राहु के युति का प्रभाव सबसे अच्छा रहने वाला है। इस राशि में मंगल उच्च का होता है और राहु उच्च राशि के मंगल का परिणाम देगा। इसके कारण व्यक्ति काफी परिश्रमी होगा।

कर्क राशि

इस राशि में मंगल के कमजोर होने के कारण सबसे खराब परिणाम मिलेगा, यहां पर राहु दुर्बल मंगल को बुरी तरह से प्रभावित करेगा। जिस कारण से व्यक्ति में क्रोध हावी होगा।

वृश्चिक राशि

इस राशि में मंगल स्वराशि में होगा, लेकिन राहु की उपस्थिति के कारण जीवन में कुछ अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव आएंगे। लेकिन मंगल की उपस्थिति इन सभी उतार-चढ़ाव से निपटने के लिए साहस और इच्छा शक्ति प्रदान करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here