केटीएम ड्यूक के मुकाबले काइटेनिक लॉन्च करेगी अपनी नई धांसू बाइक, जानिए कब तक होगी लॉन्च

0
85

जयपुर। पॉपुलर बाइक निर्मातां कंपनी काइटेनिक अपने मोटोरॉयल के तहत FB mondial HPS 300 नाम की शानदार बाइक लॉन्च करने करने जा रही है। आपको बता दें कि यह कंपनी बहुत पुरानी मोटरसाइकिल ब्रैंड है। इस शानदार बाइक की सबसे खास बात यह होगी कि यह कैफे रेसर और स्क्रैम्बलर के डिजाइन को मिक्स कर बनाया गया है।

जानकारी के अनुसार, एचपीएस 300 के लिए सीकेडी इंपोर्ट का इस्तेमाल करेगी। इसके अलावा यह बाइक मोटोरॉयल के अहमदनगर ब्रांच में असेंम्बल किया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी इसे सितम्बर 2018 में ही लॉन्च करने जा रही है। हालांकी कंपनी ने अभी तक इस बाइक के लॉन्चिंग को लेकर किसी तरह की जानकारी शेयर नही की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एफबी मोनोडायल का पहला मॉडल कंपनी की ही एचपीएस125 पर आधारिक होगी। इस बाइक में पियाजियो का 249 सीसी के लिक्विड कूल्ड मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसका सिंगल सिलेंडर इंजन 9,000 आरपीएम पर शानदार 25 बीएचपी की ताकत जनरेट करेगी। इसके अलावा यह इंजन शानदार 7,000 आरपीएम पर 22 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगी।

कंपनी ने इस शानदार बाइक में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 280 एमएम के डिस्क ब्रेक और रियर में 220 एमएम के डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया है। माना जा रहा है कि इस एचपीएस 300 की कीमत 3 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। इस शानदार बाइक के लॉन्च होने के बाद बाजार में इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू की जी310आर और केटीएम 390 ड्यूक से होगा। आपको बता दें कि इस समय ये दोनों ही बाइक्स भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here