किआ मोटर्स भारत में हर 6 महीने पर उतारेगी एक नई कार, जानिए क्या है योजना

0
98

जयपुर। दक्षिण कोरिया  की पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स भारत में खुद को स्थापित करने के लिए नई योजना पर काम कर रही है। कंपनी ने भारत में टॉप-5 ब्रेंड्स को टक्कर देने के लिए अगले साल से हर 6 महीने के अंतराल पर एक नई कार लॉन्च करेगी। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की योजना अगले तीन महीनों में पांच कार लॉन्च करने की है।

इस बारे मे किआ मोटर्स के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर कोख्यून शिम ने पीटीआई से बात करते हुए कहा,  जी हां, हम अगले तीन सालों में भारतीय बाजार में अपने 6 मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे है जो हर 6 महीने के बाद आएगा। हम भारत में खुद को स्थापित करने के लिए नए योजना के तहत काम कर रहे है।

आपको बता दें कि किआ मोटर्स की योजना अपने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित मैनुफैक्चरिंग प्लांट में 3 लाख यूनिट उत्पादन करने की है। जानकारी के अनुसार, कंपनी आंध्रप्रदेश में  536 एकड़ का प्लांट तैयार कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी 2019 के अंत तक इस प्लांट में प्रोडक्शन करना शुरू कर देगी।

आपको बता दें कि भारतीय बाजार में पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में इस समय मारुति सुजुकी इंडिया के बाद हुंडई मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स और होंडा कार्स का दबदबा है। पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में मारुति सुजुकी 50 प्रतिशत के शेयर के साथ नंबर वन वाहन निर्माता कंपनी है। जहां तक किआ मोटर्स की बात है तो यह कंपनी भारत में अपनी नई एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जिसकी फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here