किआ ने 12,63,000 रुपये की स्टैंडर्ड कीमत के साथ सेल्टोस को आस्ट्रेलिया में किया लांच

0
73

जयपुर। कोरियाई कार निर्माता ने पुष्टि की है कि सेल्टोस एसयूवी 25 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया में लांच की जायेगी। किआ की मीडियम साइज की एसयूवी ने कोरियाई और भारतीय बाजारों में बहुत दिलचस्पी दिखाई है। ऑस्ट्रेलिया तीसरा प्रमुख बाजार होगा जहां कार की शुरुआत होगी।

आपको बता दें, सेल्टोस चार ट्रिम्स में उपलब्ध होगा, अर्थात् एस, स्पोर्ट, स्पोर्ट + और जीटी लाइन। एस और स्पोर्ट मॉडल को 2.0-लीटर चार-सिलेंडर के साथ स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड एमपीआई एटकिंसन इंजन के साथ पेश किया जाएगा जो 147 एचपी का अधिकतम पावर और 180 एनएम का अधिकतम टार्क पैदा करता है। ये बात भी महत्वपूर्ण है कि स्पोर्ट + और जीटी लाइन वेरिएंट में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम होगा और यह 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड टी-जीडीआई इंजन के साथ आएगा, जिसे सात-स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा जाएगा। इन मॉडलों के लिए बिजली उत्पादन 174 एचपी / 265 एनएम पर रेट किया गया है।

अगर कार के फीचर्स की बात की जाये तो टॉप-एंड जीटी लाइन वेरिएंट में वायरलेस फोन चार्जर, सनरूफ, आठ-स्पीकर बोस म्यूज़िक सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले के साथ सात इंच का एमआईडी, ऐप्पल के साथ हीटेड और कूल्ड फॉक्स लैदर सीट्स, एलईडी लाइट्स और 10.25 इंच की टचस्क्रीन है। साथ ही CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी की सुविधा दि गई है।

कोरियाई कार निर्माता एस और स्पोर्ट मॉडल के लिए एक सुरक्षा पैक पेश करता है। जिसमें स्वायत्त आपातकालीन ब्रेकिंग, उन्नत स्मार्ट क्रूज़ नियंत्रण, चालक ध्यान चेतावनी, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम शामिल हैं। साथ ही कार में 15 इंच के रियर डिस्क ब्रेक दिये गये हैं।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में किआ सेल्टोस की कीमतें आधार एस मॉडल के लिए 12,63,000 से शुरू होती हैं, और टॉप-एंड जीटी लाइन वेरिएंट के लिए 20,42,000 रुपये तक जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here