Khelo India Youth Games 2020: हरियाणा की बेटियों को मिला हॉकी में स्‍वर्ण पदक

0

जयपुर (स्पोर्टस् डेस्क) गुवाहाटी में तीसरे खेलो इंडिया युवा खेलो में आज भारतीय राष्ट्रीय खेल हॉकी में 17 वर्ष से कम उम्र की लड़कियों के वर्ग में हरियाणा ने पेनल्टी शूट आउट में झारखंड को हराकर स्वर्ण जीता। महाराष्ट्र साठ स्वर्ण पदकों के साथ तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है।

बता दें कि हॉकी में 17 वर्ष से कम उम्र की लड़कियों के वर्ग में फाइनल में हरियाणा ने पेनल्‍टी शूटआउट में झारखंड को 2-1 से हराया। विजयी टीम की कप्‍तान निधि ने कहा कि मैच बेहद करीबी था। खेलों इंडिया खेलो में आज हॉकी के मैदान पर लड़कियों के अंडर 17 में हरियाणा ने लगातार तीसरे साल खिताब जीता।

कप्‍तान निधि ने कहा कि हमने लास्‍ट टू सैकेन्‍ड में गोल खा लिया था जिसकी वजह से हम ड्रा कर गये थे मैच और फिर शूटआउट लगे थे शूटआउट में हमारे कीपर ने बहुत अच्‍छे से सहयोग कि जिसके कारण हम जीत गये यहां हमने तीन बार गोल्‍ड लिया है जो हमारी हैट्रिक हो गई है।

बता दें कि बास्केट बॉल में 17 वर्ष से कम आयु के केरल ने लड़कों के वर्ग में और कर्नाटक ने लड़कियों के वर्ग में कांस्य पदक जीता। बास्‍केटबाल में लडकियों के वर्ग में तमिलनाडु ने राजस्थान को रोमांचक फाइनल में दो अंक से हराकर जीता।

बता दें कि तमिलनाडु की 17 वर्ष से कम आयु वर्ग की लड़कियों ने बास्केट बॉल का खिताब जीता। रोमांचक मुकाबले में तमिलनाडु ने राजस्थान को 57 के मुकाबले 59 अंक से हराया। 21 वर्ष से कम आयु वर्ग में पंजाब की लड़कियों ने तमिलनाडु की टीम को पराजित कर कांस्य पदक जीता।

टीम की कप्‍तान निवेधा शर्मा ने कहा कि टीम ने बढि़या प्रदर्शन किया है। वेटलिफ्टिंग में असम के गोलप गोगोई ने स्‍वर्ण पदक अपने नाम किया।

प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि आज के दौर में सभी को खेलों को दिल से अपनाना होगा और स्वस्थ जीवनशैली पर जोर देना होगा। प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों के लिए प्रेरक संदेश भेजा, जिसमें खेल के थीम ‘पांच मिनट और’ पर जोर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here