विंबलडन के सबसे लंबे सेमीफाइनल में केविन एंडरसन ने मारी बाजी

विंबलडन में शुक्रावार का दिन बहुत रोमांचक रहा है जब टूर्नामेंट का सबसे लंब सेमीफाइनल देखने को मिला । यह मुकाबला मैच के किसी मैराथन दौड़ से कम नहीं था । दरअसल विंबलडन के फाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन और अमेरिका के जॉन इसनेरके बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली ।

0
120

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। विंबलडन में शुक्रावार का दिन बहुत रोमांचक रहा है जब टूर्नामेंट का सबसे लंब सेमीफाइनल देखने को मिला । यह मुकाबला मैच के किसी मैराथन दौड़ से कम नहीं था । दरअसल विंबलडन के फाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन और अमेरिका के जॉन इसनेरके बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली ।

बता दें की दोनों खिलाड़ी फाइनल में जगह बनाने में के लिए 6 घंटे 36 मिनट एक दूसरे के खिलाफ संघर्ष करते रहे । आखिरकार केविन एंडरसन ने बाजी मार ली। बता दें की 3 96 मिनट तक चले इस मैराथन मुकाबले को उन्होंने 7-6(6), 6-7(5), 6-7(9), 6-4, 26-24 से आपने नाम किया।

बता दें की विंबलडन में सिंगल्स के इतिहास में यह अब तक सबसे लंब सेमीफाइनल मैच है । पर सबसे बड़ी बात ये थी की इतना लंबा मैच खेलने के बाद भी एंडरसन ने आखिरकार मैदान खड़े थे। यह देखकर हर कोई चकित था। लेकिन इस्नेर के लिए इतना लंब मैच शायद कोई बड़ी बात नहीं थी।

वह इससे पहले भी विंबलडन में ही साल 2010 में फ्रांस के निकोलस माउत के खिलाफ 11 घंटे 5 मैट तक लंबे चले मैच का हिस्सा रहे चुके हैं । बता दें की इस जीत के बाद एंडरसन 97 साल में पहले ऐसे साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी बने हैं । जिसने विंबलडन के फाइनल में जगह पक्की की है ।

फाइनल में एंडरसन के मैच राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच के बीच खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा ।वैसे शुक्रवार को ही जोकिविच और नडाल के बीच खेला जा रहा मैच खेल के तय सीम तक पूरा नहीं हो पाया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here