केशव मौर्य ने कहा, यादव समाज भाजपा के साथ

0
143

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यहां शनिवार को कहा कि यदुवंशी (यादव समाज) भाजपा के साथ हैं। उन्होंने कहा कि यादव समाज अवसरवादियों के साथ नहीं, बल्कि राष्ट्रवाद व विकासवाद के साथ खड़ा था है और रहेगा।

फूलपुर, गोरखपुर और कैराना लोकसभा उपचुनाव में शिकस्त खा चुकी सत्ताधारी पार्टी के नेता ने अगले लोकसभा चुनाव की तैयारी के तहत यदुवंशियों को अपनी ओर खींचने की कवायद शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा और 2017 के विधानसभा चुनाव में बहुसंख्यक यदुवंशियों के बूथ पर भाजपा की विजय इस बात का प्रमाण है।

केशव शनिवार को भाजपा के पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा आयोजित यादव समाज प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में अब कोई भी ताकत पिछड़े समाज को बांट नहीं सकती। उन्होंने सपा-बसपा व कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा, “कुछ लोगों ने पहले पिछड़े समाज को बांटने के लिए दूध में नींबू मिलाने का काम किया, लेकिन हमने तो दूध में चीनी मिलाने का काम किया है। पिछड़े वर्ग का सबसे शानदार गुलदस्ता हमारे साथ है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है।”

उन्होंने कहा कि देश का 54 प्रतिशत जनसंख्या पिछड़े वर्ग की है, जो भाजपा के साथ है। कुछ लोग यह मंसूबा पाले बैठे हैं कि 2019 में पीएम मोदी की सरकार नहीं बनने देंगे। वे जान लें कि 2014 और 2017 में कमल खिला और 2019 में भी कमल खिलेगा।

केशव ने कहा, “मैं बताना चाहता हूं कि यदुवंशी समाज हमारे साथ है, ये अंदर की बात है। यूपी में हमें 80 से ज्यादा नहीं चाहिए और 74 से कम भी नहीं चाहिए।”

उन्होंने कहा, “हमें यूपी में 73 और संसद में 325 सीटें ऐसे ही नहीं मिल गईं। 19 राज्यों में भाजपा सरकार है। यह सब आप के सहयोग से है। हम राष्ट्रवादी, हिंदुत्ववादी हैं, ये आपकी सरकार है। त्रिपुरा के बाद बंगाल, कर्नाटक और केरल में भी कमल खिलेगा।”

कनून-व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा मांगे जाने पर केशव ने कहा, “विपक्ष को इसका नैतिक आधार नहीं है। सपा व भाजपा के शासन काल में इतना फर्क है कि सपा सरकार में अपराधियों को संरक्षण प्राप्त था, पर आज अगर अपराधी पाताल में भी छिपा है तो वो बच नहीं पाएगा।”

उन्होंने कहा कि आज विकास बिना भेदभाव के किया जा रहा है। जो योजना आती है वो इटावा, मैनपुरी, आजमगढ़ में भी जाती है।

आतंकवाद की बात करते हुए केशव ने कहा कि आज देश की सेना आतंकवादियों को ईंट का जवाब पत्थर से दे रही है। पहले सेना को गोली चलाने से रोका जाता था।

महागठबंधन की बात छेड़ते हुए उन्होंने विरोधियों पर वार करते हुए कहा, “गठबंधन के पास कोई चेहरा नहीं है। कौन पीएम बनेगा यह तय नहीं है, लेकिन हमारे पास दुनिया में भारत का नाम बढ़ाने वाला मोदी जैसा नेतृत्व है।”

उन्होंने कहा कि सपा जिसने 5 साल सरकार चलाई उसके मुखिया अखिलेश यादव ने पिता से अध्यक्ष की कुर्सी छीन ली। बसपा-सपा के गठबंधन पर केशव ने कहा कि जब चाचा भतीजे में नहीं बनी तो बुआ भतीजे में कैसे बनेगी।

फूलपुर, गोरखपुर और कैराना में इसी गठबंधन की चोट खाए केशव ने कहा, “जो यूपी जीतता है वही देश जीतता है और 2019 भी यदुवंशियों के सहयोग से जीतेंगे।”

न्यूज स्त्रोत ईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here