केन्या – नैरोबी आतंकी हमले मे 15 लोगों की मौत, 20 घंटे चला अभियान, सभी आतंकी ढेर

0
74

जयपुर, केन्या की राजधानी नैरोबी के होटल में हुए आतंकी हमले में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी जबकी 30 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे है। गौरतलब है कि मंगलवार को आतंकियों ने होटल परिसर मे बम विस्फोट कर होटल पर हमला कर दिया था।

हालांकि हमले के बाद सुरक्षा बलों ने आसपास की सभी बिल्डिंगों को अपनी सुरक्षा मे ले लिया था। वहीं नैरोबी प्रशासन के अनुसार अब किसी तरह का खतरा नहीं है। पुलिस ने अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि की है। बता दें कि इससे करीब पांच साल पहले भी नैरोबी मे इस तरह का आतंकी हमला हुआ था।

बताया जा रहा कि हमले के दौरान हुई गोलीबारी से लोग दहशत मे आ गए। और इधर उधर जान बचाने के लिए भागने लगे। वहीं हमले के तुरंत बाद कोई भी सुरक्षा कर्मी कुछ भी बताने से बचते रहे। वहीं हमले के बाद सुरक्षा बलों का कहना था कि अभी अभियान पूर्ण नहीं हुआ है।

इसलिए किसी तरह का कुछ नहीं कहा जा सकता है। बता दें कि इस होटल परिसर में बैंको के साथ साथ कई सारे व्यवसायिक ऑफिस भी है। साथ ही इस होटल मे बड़ी संख्या में अन्य देशों से आए लोग भी रहते हैं। बताया जा रहा है कि यह आत्मघाती हमला मंगलवार को सुबह तीन बजे हुआ है।

वहीं केन्याई पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ‘इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि यह आपराधिक गतिविधि तीन बजे आई एंड एम बैंक में पार्किंग में खड़े तीन वाहनों और ड्यूसिट होटल में धमाके के साथ शुरू हुई थी। वहीं हमले की जिम्मेदारी सोमालिया के एक आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here