ममता के बाद केजरीवाल का फैसला, PM मोदी की बैठक में नहीं होंगे शामिल

0
38

जयपुर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई जाने वाली सभी दलों की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है.

बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी की ओर से राघव चड्ढा इस बैठक में शामिल हो सकते हैं वही आपको बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने इस संबंध में संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी को मंगलवार को एक पत्र लिखकर सरकार को सलाह दी थी कि एक राष्ट्र एक चुनाव में जल्दबाजी में फैसला करने की बजाय इस मामले को लेकर एक श्वेत पत्र जारी करें और इसे तैयार करने का काम करें.

आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने अपने पत्र में लिखा है कि एक राष्ट्र एक चुनाव के मामले में विशेषज्ञों से विचार-विमर्श करना बेहद जरूरी है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव जैसे संवेदनशील एवं गंभीर विषयों पर इतने कम समय में जवाब देने के लिए इस विषय के साथ अन्याय नहीं होगा और इस विषय को संवैधानिक विशेषज्ञों चुनावी विशेषज्ञ और पार्टी सदस्यों के साथ विचार-विमर्श के साथ करने की जरूरत है.

पीएम मोदी ने उन सभी दलों के प्रमुखों को 19 जून की बैठक के लिए आमंत्रित किया था जिसमें लोकसभा चुनाव और राज्यसभा की कम से कम एक सदस्य हैं और इन सभी पार्टियों के प्रमुखों को बुलाया गया तो ताकि आने वाले सरकार के कार्यकाल और एक देश एक चुनाव के विषय पर चर्चा करी जा सके.

आपको बता दे तेरा मूल कांग्रेस के लोकसभा में 22 सदस्य और यह सदानंद के निचले सदन में है और वाईएसआर कांग्रेस के साथ चौथ की सबसे बड़ी पार्टी है वहीं क्वासर कांग्रेस की भी लोकसभा में 22 सदस्य और सत्तारूढ़ बीजेपी के लोकसभा में सबसे अधिक 303 से के बाद कांग्रेस के 52 और द्रमुक के 23 सदस्य हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here